हरियाणा

haryana

Panipat Crime News: सिविल अस्पताल के वॉशरूम में बच्चे को जन्म देने वाली नाबालिग मां समेत 4 गिरफ्तार, CCTV से हुई आरोपियों की पहचान

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 2, 2023, 5:26 PM IST

Updated : Oct 2, 2023, 9:25 PM IST

Panipat Crime News: पानीपत सिविल अस्पताल में बच्चे को जन्म देकर फरार हुई नाबालिग मां को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में नाबालिग लड़की की मां और उससे संबंध बनाने वाले युवक तथा एक कंपनी कर्मचारी को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों को तीन दिन के भीतर गिरफ्तार किया है.

Accused minor mother arrested
बच्चे को जन्म देकर फरार हुई नाबालिग मां गिरफ्तार

पानीपत:हरियाणा के जिला पानीपत में सिविल अस्पताल के बाथरूम में बेटे को जन्म देकर फरार हुई मां को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हैरान कर देने वाली बात यह है कि बच्चे को जन्म देने वाली लड़की नाबालिग है और उसकी उम्र 17 साल बताई जा रही है. पुलिस ने तीन दिनों के भीतर बच्चे को जन्म देने वाली नाबालिग लड़की, उसकी मां, कंपनी का कर्मचारी और युवती से संबंध रखने वाले युवक को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:Panipat Crime News: सरकारी अस्पताल के बाथरूम में नवजात को फेंककर फरार हुई बेरहम मां, CCTV में महिला समेत तीन संदिग्ध कैद

पुलिस ने चारों आरोपियों का मेडिकल करवाकर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. नाबालिग लड़की से संबंध रखने वाले आरोपी युवक पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. पानीपत सेक्टर-29 थाना में नाबालिग से संबंध बनाने वाले युवक के खिलाफ दुष्कर्म की धारा के तहत FIR दर्ज की गई है. वहीं, 17 साल की नाबालिग का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा. विकासनगर के रहने वाले 18 वर्षीय युवक ने नाबालिग युवती से संबंध बनाए थे. जिसके बाद नाबालिग गर्भवती हो गई थी. परिवार के लोगों ने पहले इसकी कोई शिकायत नहीं दी थी. जिसके चलते पाप को छिपाने के लिए ही नाबालिग को सिविल अस्पताल के टॉयलेट में डिलीवरी करवाने के बाद फरार हो गए थे.

बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अकेले नवजात के परिजनों को ढूंढा है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. इससे पहले साल 2015 से अब तक कई थाना क्षेत्रों में 40 से ज्यादा भ्रूण व नवजात मिल चुके थे. इन मामलों में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. पुलिस लोगों की मदद से ही परिवार को ढूंढ पाई थी. अबकी बार पुलिस ने तीव्रता दिखाते हुए अस्पताल से लेकर हाईवे तक के सीसीटीवी कैमरे खंगाल कर इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:8 दिन के नवजात को नहर में फेंककर फरार हुई मां, शव पर लगा है अस्पताल का टैग, पुलिस तलाश में जुटी

सिटी थाना प्रभारी जाकि ने बताया कि मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया. पुलिस ने 7 किलोमीटर दूर तक जाकर सीसीटीवी को खंगाला जिसके बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं. इस मामले में बच्चे को जन्म देने वाली नाबालिग लड़की और उसकी मां समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. नाबालिग लड़की से संबंध रखने वाले युवक पर भी एफआईआर दर्ज की गई है.

Last Updated : Oct 2, 2023, 9:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details