हरियाणा

haryana

पानीपत सिविल अस्पताल में बनाया गया सैनिटाइजर टनल

By

Published : Apr 13, 2020, 2:56 PM IST

पानीपत के सिविल अस्पताल में एक सैनिटाइजर टनल बनाया गया है. विस्तार से पढ़ें.

panipat civil hospital maked a sensitizer tunnel for disinfect visitors and patients
पानीपत सिविल अस्पताल में बनाया गया सैनिटाइजर टनल

पानीपत:वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पूरा देश हर संभव प्रयास कर रहा है. यही कोशिश है कि इस महामारी को कैसे रोका जाए और लोगों को इससे बचाया जाए. वहीं पानीपत सिविल अस्पताल के डॉक्टर्स की तरफ से करोना महामारी से निपटने के लिए अस्पताल की ओपीडी के बाहर सैनिटाइजर टर्नल बनाया है.

ओपीडी में आने वाले मरीजों और अस्पताल के स्टाफ को इस टनल से होकर अस्पताल में प्रवेश करना है. जिससे वो पूरी तरह से सैनिटाइज हो जाएंगे. जो सैनिटाइजर टनल से गुजरने वाला व्यक्ति है वो डिस इन्फेक्ट हो जाएगा. इस टर्नल को एक एक्शन के तौर पर प्रयोग में लाया गया है और इसका सिर्फ यही मकसद है कि किसी तरह से महामारी को फैलने से रोका जाए.

पानीपत सिविल अस्पताल में बनाया गया सैनिटाइजर टनल, रिपोर्ट देखें

अस्पताल की ओपीडी में जो पेशेंट आ रहे हैं वो किसी तरह से इनफेक्टेड ना हो और अगर कोई इनफेक्टेड हो जाता है तो वह इस सेनेटाइजर टर्नल से होकर जाएगा तो वह डिसइन्फेक्ट हो जाएगा. इसी बात को ध्यान में रखते हुए जो भी मरीज आया आएगा उसे उसके अंदर प्रवेश करना होगा और कहीं ना कहीं डॉक्टरों को हेल्प भी मिलेगी. यह टर्नल एक ट्रायल के तौर पर रखा गया है अगर इसके सकारात्मक परिणाम आते हैं तो उसके बाद सीएमओ द्वारा आगे फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:आजीविका मिशन की महिलाओं ने दूर की हिसार में पीपीई किट की किल्लत

ABOUT THE AUTHOR

...view details