हरियाणा

haryana

पानीपत में जनऔषधि दिवस मनाया गया, लोगों को मिल रही हैं सस्ती दवाएं

By

Published : Mar 7, 2020, 7:44 PM IST

Updated : Mar 7, 2020, 8:19 PM IST

जिले के नागरिक अस्पताल में जनऔषधि दिवस मनाया गया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर करनाल से सांसद संजय भाटिया की धर्मपत्नी अंजू भाटिया ने शिरकत की. इस मौके पर लोगों को संबोधित करते हुए अंजू भाटिया ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश और प्रदेश में 6 हजार 200 औषधि केंद्र खोले हैं.

jan aushadhi day was celebrated in Panipat
jan aushadhi day was celebrated in Panipat

पानीपत:नागरिक अस्पताल में जनऔषधि दिवस के अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची करनाल से सांसद संजय भाटिया की धर्मपत्नी अंजू भाटिया ने कहा कि हर गरीब आदमी को अच्छे स्वास्थ्य सेवाएं मिलें. इसके लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये संकल्प लिया है.

10 हजार खुलेंगे जनऔषधि केंद्र

2024 तक पूरे देश में 10 हजार जनऔषधि केंद्र खोले जाएंगे, ताकि किसी भी गरीब आदमी को महंगे निजी अस्पतालों में परेशान न होना पड़े. उन्होंने कहा कि औषधि केंद्रों में मिलने वाली 5 रुपये की दवा बाहर से 35 रुपये में मिलती है. जिससे गरीब आदमी की जेब पर बोझ पड़ता है. गरीब लोगों की जेब पर कम असर पड़े इसके लिए सरकार ने जनऔषधि केंद्र खोले हैं.

पानीपत में जनऔषधि दिवस मनाया गया, लोगों को मिल रही हैं सस्ती दवाएं

वहीं इस अवसर पर पानीपत की अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति ने कहा कि ये एक सराहनीय कदम है. इस स्कीम के तहत हर आदमी को सस्ते में इलाज मिलेगा. वहीं उन्होंने कहा कि पानीपत का स्वास्थ्य विभाग हर समय तैयार है. करोना जैसे वायरस की पानीपत में अभी तक कोई एंट्री नहीं हुई है. साथ ही लोगों से अपील की कि वे किसी के बहकावे में ना आए. भीड़-भाड़ की जगह नए जाएं.

ये भी पढ़ें:ईडी ने येस बैंक के निदेशक राणा कपूर के मुंबई स्थित आवास पर मारा छापा

बता दें पीएम मोदी ने गरीब लोगों को सस्ती दबाएं मिल सकें इसके लिए जनऔषधि केंद्र की शुरुआत की है. जो दवाएं बाजार में मंहगी मिलती हैं वो दवाएं इन केंद्रों पर महज कुछ ही रुपये में मिलती हैं. जिससे गरीब इंसान भी अपना इलाज अच्छे से करवा सकता है.

Last Updated : Mar 7, 2020, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details