हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पानीपत- हैंडलूम फैक्ट्री में लगी आग, चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

पानीपत में एक फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई. फैक्ट्री में लगी आग इतना भयंकर थी कि धुएं की लपटें काफी ऊंची-ऊंची उठ रही थी. फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया.

By

Published : Nov 8, 2019, 4:45 PM IST

fire in panipat handloom factory

पानीपत:पानीपत में एक फैक्ट्री में भयंकर आग लग गई. सेक्टर-29 स्थित प्रकाश हैंडलूम में सुबह के समय शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी और धूं-धूं कर फैक्ट्री में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया.

हैंडलूम फैक्ट्री में लगी भयंकर आग

फैक्ट्री में लगी आग इतना भयंकर थी कि धुएं की लपटें काफी ऊंची-ऊंची उठ रही थी. फैक्ट्री के कर्मचारियों ने बताया कि प्रदूषण के कारण बीती एक नवंबर से फैक्ट्री बंद थी. शुक्रवार को काम शुरू करने के लिए फैक्ट्री के बॉयलर चालू किए गए थे. बाकी कर्मचारी नहाने और खाने में लगे थे. बॉयलर चालू करके बाकी कर्मचारी अन्य कामों में व्यस्त हो गए.

हैंडलूम की फैक्ट्री में लगी आग, देखें वीडियो

अंदर रखे फ्लॉक कपड़े की गांठ से फैली आग

बॉयलर की आग पास पड़े फ्लॉक के कपड़े में लग गई, जिसके बाद देखते ही देखते आग फैल गई. कुछ ही पलों में आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया. देखते ही देखते एक-एक करके फैक्ट्री के सभी शीशें धमाकों के साथ टूट गए.

ये भी जाने- पराली जलाने वाले किसानों पर दर्ज किए जा रहे हैं मुकदमे, जानें सजा का प्रावधान

15 दमकल की गाड़ियां पहुंची

11 बजे तक फायर ब्रिगेड की दर्जनभर गाड़ियां आग बुझाने के लिए मशक्कत करती रहीं. फैक्ट्री के मालिक प्रेम सचदेवा ने बताया कि जब में फैक्ट्री की तरफ पहुंचा तो आग की बड़ी-बड़ी लपटें निकल रही थी.

चार घंटे बाद पाया आग पर काबू

फैक्ट्री मालिक ने बताया कि आग पर काबू पाने में लगभग चार घंटे लग गए. फैक्ट्री में रखा लाखों रुपए का माल जलकर राख हो गया, लेकिन प्रेम सचदेवा का कहना है कि नुकसान कितना है, इसका अभी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details