हरियाणा

haryana

CAA पर लोगों को समझाने की जगह विपक्ष दंगा भड़का रहा है- डीपी वत्स

By

Published : Jan 8, 2020, 7:50 PM IST

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए डीपी वत्स ने कहा कि 40 से 50 सालों से जो लोग यहां पर बैठे हुए हैं वो वापस जाने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो यहां के नागरिक भी नहीं है और देश में ही देश विरोधी हरकतें कर रहे हैं उसको देखते हुए सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट पास किया गया है.

panipat jan jagran abhiyan
CAA पर लोगों को समझाने की जगह विपक्ष दंगा भड़का रही है- डीपी वत्स

पानीपतःराज्यसभा सदस्य डीपी वत्स ने सीएए को लेकर कांग्रेस को घेरा है. डीपी वत्स ने कहा है कि लोगों में भ्रम फैलाकर विपक्ष सीएए के विरोध में हंगामा करवा रहा है. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश के लोगों को नागरिकता संशोधन कानून की पूरी जानकारी नहीं है. इसलिए विपक्ष इसका फायदा उठाकर लोगों को बरगला रहा है. डीपी वत्स ने कहा कि सीएए भारतीय मुसलमानों के विरोध में नहीं है और लोगों को इसका समर्थन करना चाहिए.

सीएए के प्रति दी गई गलत जानकारी- डीपी वत्स
डीपी वत्स ने कहा कि देश के अंदर बवाल मचा हुआ है, देश में खासकर विपक्षी पार्टियों ने आम लोगों को समझाने की बजाय उन्हें भड़काने का काम किया है. उसी तरह से गलत जानकारी के कारण तोड़फोड़ हुई, आगजनी हुई. हरियाणा में हालांकि इसका असर देखने को नहीं मिला लेकिन पूरे हिंदुस्तान में इसका असर देखने को मिला. उन्होंने कहा कि सिटीजन अमेंडमेंट एक्ट किसी के खिलाफ नहीं है. ये मानवीय अधिकार उन प्रताड़ित लोगों के लिए है जो पाकिस्तान या अफगानिस्तान से आए थे.

CAA पर लोगों को समझाने की जगह विपक्ष दंगा भड़का रही है- डीपी वत्स

कांग्रेस पर बरसे डीपी वत्स
विपक्ष पर निशाना साधते हुए डीपी वत्स ने कहा कि 40 से 50 सालों से जो लोग यहां पर बैठे हुए हैं वो वापस जाने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग जो यहां के नागरिक भी नहीं है और देश में ही देश विरोधी हरकतें कर रहे हैं उसको देखते हुए सिटीजनशिप अमेंडमेंट एक्ट पास किया गया है. उन्होंने कहा कि इस कानून में कुछ कैटेगरी निर्धारित की गई है, उनको भारत की नागरिकता दी जाए लेकिन कुछ शरारती तत्व जिनका काम सिर्फ दंगा भड़काना है वो इस तरह की गतिविधियां करते हैं.

ये भी पढ़ेंः अपडेट नहीं है वित्त विभाग की वेबसाइट, आज भी वित्त मंत्री हैं कैप्टन अभिमन्यु

जन जागरण अभियान में डीपी वत्स
राज्यसभा सदस्य डीपी वत्स जन जागरण अभियान के तहत बुधवार को पानीपत में मौजूद थे. जन जागरण अभियान को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व समाज को खराब करने के लिए भ्रम फैला कर लोगों को सीएए के विरोध में प्रदर्शन करवा रही हैं. उन्होंने मीडिया से भी अपील करते हुए कहा कि वो लोगों तक सही जानकारी पहुंचा कर लोगों को सीएए के प्रति जागरूक करें.

पत्थरबाजों का इलाज सिर्फ गोली- डीपी वत्स
जेएनयू मामले में बोलते हुए उन्होंने कहा कि प्रोटेस्ट सबका अधिकार है, लेकिन कानून हाथ में लेना ये सही नहीं है. ऐसे मामलों में भी कुछ शरारती तत्व मिलकर माहौल खराब करते हैं. माहौल को सुधारने के लिए कुछ शक्ति भी जरूरी .है उन्होंने अपने बयान को दोहराया और कहा कि ये उन्होंने पहले बयान दिया था कि कश्मीर जैसे मामलों में पत्थरबाजों का इलाज सिर्फ गोली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details