हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 31, 2022, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

लापरवाही: पार्टी में मस्त रहा सरकारी अस्पताल का स्टाफ, गेट पर महिला ने दिया बच्चे को जन्म

पानीपत के सामान्य अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जहां अस्पताल की लापरवाही के चलते गेट पर प्रसूता को गेट पर ही अपने बच्चे को जन्म देना (delivery in e rickshaw in Panipat) पड़ा.

delivery in e rickshaw in Panipat
delivery in e rickshaw in Panipat

पानीपत: भले ही सूबे के स्वास्थ्य मंत्री प्रदेश में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त होने का दम भरते हो, लेकिन प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की धरातलीय स्थिति कुछ और ही है. दरअसल पानीपत के सामान्य अस्पताल का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें एक गर्भवती महिला को अस्पताल के गेट पर ई-रिक्शा में ही बच्चे को जन्म देते हुए नजर आ (delivery in e rickshaw in Panipat) रही है. वीडियो देखकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाए, लेकिन अस्पताल का स्टाफ कहीं और पार्टी में मजे लूटता नजर आ रहा था.

दरअसल पानीपत के सामान्य अस्पताल का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें अस्पताल के इमरजेंसी गेट पर ही गर्भवती महिला ई-रिक्शा में बच्चे को जन्म देते हुए नजर आ (Delivery outside Civil Hospital in Panipat) रही है. वहीं मिली जानकारी के अनुसार अस्पताल में नर्स की रिटायरमेंट की पार्टी चल रही थी और सभी स्टाफ उसने इंजॉय कर रहा था. महिला के साथ आई तीमारदारों ने आरोप लगाया कि बार-बार बुलाने पर भी अस्पताल का कोई स्टाफ मौके पर नहीं पहुंचा और रिक्शा में ही डिलीवरी होने के बाद स्टाफ नर्स ने आकर उन्हें संभाला.

अस्पताल की लापरवाही: सामान्य अस्पताल के गेट पर प्रसव, पार्टी में मस्त रहा लेबर वार्ड स्टाफ

बता दें कि महिला पानीपत के किशनपुरा से अपनी सास और पति के साथ डिलीवरी के लिए सामान्य अस्पताल आई थी. परिजनों का आरोप है कि स्टाफ नर्स ने लापरवाही करते हुए उन्हें देखा तक नहीं और बार-बार बुलाने के बाद भी वह नहीं पहुंचे. जिसके बाद ई-रिक्शा में ही डिलीवरी हो गई. गौरतलब है कि पानीपत का यह कोई पहला मामला नहीं है, जब किसी महिला ने अस्पताल के गेट पर ही बच्चे को जन्म दिया है. इससे पहले भी कई मामले आ चुके हैं, जिनमें स्टाफ नर्सों की लापरवाही के कारण प्रसूताओं को बाहर ही डिलीवरी देनी पड़ी है. इतने सबके बावजूद भी अस्पताल की लापरवाहियां कम होने का नाम नहीं ले रही है.

ये भी पढ़ें-खेल कोटा खत्म करने का मामला: बॉक्सर विजेंदर सिंह बोले- पद से इस्तीफा देकर खिलाड़ियों के साथ आएं खेल मंत्री

वहीं जब इस मामले में अस्पताल के पीएमओ संजीव ग्रोवर से बात की गई, तो उनका कहना था कि ऐसा नहीं है कि स्टाफ ने उनकी कोई मदद नहीं की. इसके बाद जब उन्हें यह वीडियो क्लिप दिखाई गई, तो उन्होंने माना कि स्टाफ नर्स वहां पहुंच गई थी पर देरी से पहुंची है. ऐसे में यह जांच का विषय है और इस मामले की जांच जरूर की जाएगी. साथ ही पीएमओ ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details