हरियाणा

haryana

पानीपत पुलिस ने दो गौ तस्करों को किया गिरफ्तार, युवक पर फायरिंग का भी आरोप, 2 दिन की पुलिस रिमांड

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Nov 25, 2023, 9:50 PM IST

Cow Smuggler Arrested In Panipat: पानीपत पुलिस ने दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है. इस मामले में अभी एक और आरोपी फरार चल रहा है.

Cow Smuggler Arrested In Panipat
Cow Smuggler Arrested In Panipat

पानीपत: शनिवार को पानीपत पुलिस ने दो गौ तस्करों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों ने बराना गांव पानीपत में युवक पर फायरिंग भी की थी. सीआईए टू पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान मुनव्वर और मुबारिक के रूप में हुई है. आरोपी मनव्वर पानीपत के राणा माजरा और आरोपी मुबारिक पानीपत के गढ़ी बेसिक गांव का रहने वाला है.

सीआईए टू प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र ने बताया कि उनकी टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि दो गौ तस्कर बबैल नाके से निकलेंगे. इस सूचना पर पुलिस की टीम ने दबिश देकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. आरोपियों ने गौ तस्करी और युवक पर जानलेवा हमला करने की वारदात को अंजाम देने बारे में कबूला है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है.

इंस्पेक्टर नरेंद्र ने के मुताबिक पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन दोनों ने अपने साथी शाकिर उर्फ सोनू के साथ मिलकर गौ तस्करी की योजना बनाई और 13 नवंबर की देर रात अवैध दो देसी लोडेड पिस्तौल लेकर तीनों मनव्वर की बाइक पर सवार होकर गौ तस्करी के लिए गांव बराना पहुंचे. बराना चौक से वो गाय उठाकर भागने लगे. तभी गांव वालों ने उन्हें देख लिया.

शोर मचाते हुए गांव वाले आरोपियों के पीछे भागे, तो आरोपियों ने पिस्तौल से एक राउंड हवाई फायर किया. इसके बाद दूसरा फायर जान से मारने की नीयत से किया. जिसके बाद आरोपी गाय को रास्ते में छोड़कर बाइक से फरार हो गए. इंस्पेक्टर नरेंद्र ने बताया कि पुलिस ने आरोपी मुनव्वर व मुबारिस के कब्जे से वारदात में इस्तेमाल देसी पिस्तौल, एक खोल और बाइक बरामद कर ली है.

पूछताछ के बाद दोनों आरोपियों को शनिवार को न्यायालय में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत जेल भेजा गया. वारदात में शामिल फरार आरोपी शाकिर उर्फ सोनू को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

क्या था पूरा मामला? पानीपत थाना सेक्टर 13/17 में गांव बराना निवासी जसबीर ने पुलिस को शिकायत देकर बताया था कि 13 नवंबर की देर रात वो गांव के ही भीम सिंह के साथ गांव के चौक पर खड़ा था. तभी एक बाइक पर तीन अज्ञात व्यक्ति आए और बाइक को चौक पर रोककर गाय उठाने लगे. ये देख उन दोनों ने शोर मचा दिया.

ये देखकर गौ तस्करों ने जसबीर के ऊपर फायरिंग कर दी और भाग गए. इस दौरान गांव के अन्य कई युवक भी मौके पर पहुंच गए. इस शिकायत पर थाना सेक्टर 13/17 में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 287,307 आईपीसी व आर्म्स एक्ट व हरियाणा गौवंश संरक्षण एवं गौसंवर्धन एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की धरपकड़ के प्रयास शुरू कर दिए थे.

ये भी पढ़ें- भात न्यौतने जा रही महिला की सड़क हादसे में मौत, 12 दिन बाद थी दो बेटियों की शादी, खुशियां मातम में बदली

ये भी पढ़ें- ऑटो में बैठने वाले हो जाएं ख़बरदार, पानीपत में सवारी बैठाकर लूटने वाले गिरोह का भंडाफोड़, शॉर्टकट से कमाना चाहते थे पैसे

ये भी पढ़ें- हरियाणा में डॉग्स बने लोगों के लिए डेंजर, फतेहाबाद में मासूम पर कुत्तों का अटैक, रेवाड़ी के प्राइवेट अस्पताल में डेड बॉडी को कुत्तों ने नोंचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details