हरियाणा

haryana

पानीपत के गांव पावटी में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, पूरा गांव किया गया सील

By

Published : May 8, 2020, 4:08 PM IST

पानीपत में कोरोना का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा. पानीपत के गांव पावटी में 40 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. ये व्यक्ति 1 मई को दिल्ली से पानीपत आया था. इस व्यक्ति के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए. युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. पूरी खबर पढ़ें...

Corona positive patient in panipat
Corona positive patient in panipat

पानीपत: जिले में 40 साल का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है. ये व्यक्ति गांव पावटी में खेतीबाड़ी करता है. कुछ दिन पहले उसके चचेरे भाई को बिजली का करंट लगा था. जिसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं पावटीवासी किसान अस्पताल में उसकी देखभाल को लेकर साथ रह रहा था. जो 1 मई को दिल्ली से आया था.

दिल्ली से आया था व्यक्ति

आते ही उसने स्वास्थ्य विभाग के अवगत करा दिया था. इस पर विभाग ने उसे इसराना स्थित एनसी मेडिकल कॉलेज में न केवल क्वारंटीन कर दिया, बल्कि 3 मई को सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था. जिसकी रिपोर्ट बीते शाम पॉजिटिव आई है. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने पॉजिटिव मरीज की मां, पत्नी, एक बेटे और दो बेटियों को भी पानीपत के अस्पताल ले जाकर सैंपल लेने के बाद क्वारंटीन कर दिया है. इस बारे में बीडीपीओ रवि कुमार ने बताया कि...

पावटी में कोरोना पॉजिटिव केस मिला है. एहतियात के तौर पर गांव के सभी रास्तों को सील कर दिया है. किसी को भी आने और जाने की इजाजत नहीं है. सुबह के समय केवल एक घंटे के लिए किसान और अन्य लोगों को आने-जाने की इजाजत होगी.

ये भी पढ़ें:- पड़ताल: लॉकडाउन में चारे की कमी ने तोड़ी डेयरी उद्योग की कमर, आधा दूध दे रहे पशु

वहीं गांव में हर घर जाकर स्वास्थ्य विभाग लोगों की स्क्रीनिंग कर रहा है. गांव के हर रास्ते पर पुलिस का पहरा है. गांव में जाने वाले कच्चे रास्तों को खोद दिया गया है जिससे कि कोई बाहरी व्यक्ति गांव में ना आए. पानीपत जिले में अब तक 34 केस पॉजिटिव मिले हैं. जिनमें से 6 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं वहीं एक की मौत हो चुकी है. फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 27 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details