हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पानीपत में रोडवेज कर्मियों पर गिरी गाज, 2 चालक और 4 परिचालक सस्पेंड

हरियाणा के पानीपत में रोडवेज ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 चालक और 4 परिचालकों को सस्पेंड (roadways employee suspend in Panipat) कर दिया है. सभी सस्पेंड किए गए कर्मियों पर गबन, रूट डायवर्ट और गैर हाजिर रहने जैसे संगीन आरोप (scam in Panipat Roadways) लगे हैं.

By

Published : Jan 10, 2022, 9:01 PM IST

roadways employee suspend in Panipat
पानीपत में रोडवेज कर्मियों पर गिरी गाज, 2 चालक और 4 परिचालक सस्पेंड

पानीपत:पानीपत में रोडवेज डिपो के प्रबंधक ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 चालक और 4 परिचालकों को सस्पेंड (roadways employee suspend in Panipat) कर दिया है. इतना ही नहीं, रोडवेज डिपो प्रबंधक कुलदीप जागड़ा ने एक कर्मी के खिलाफ गबन के आरोपों (scam in Panipat Roadways) में पुलिस को शिकायत देकर विभिन्न धाराओं में केस दर्ज करने की बात भी कही है. वहीं रोडवेज डिपो में पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई को देखकर बाकी कर्मियों में हड़कंप मच गया है. अब हर कर्मचारी अपने-अपने स्तर पर काम को ठीक करने के प्रयास कर रहा है.


रोडवेज डिपो प्रबंधक ने एक ही बस के ड्राइवर जोगिंद्र और कंडक्टर संजय पर रुट डायवर्ट कर अपनी मनमर्जी से बस को संचालित करने के आरोप लगाते हुए दोनों को सस्पेंड कर दिया है. इसके अलावा कंडक्टर संजय पर कुल 75 रुपए का गबन करने के आरोपों को भी जीएम ने अपनी जांच में सही पाया है.वहीं परिचालक रिंकूराजा लंबे समय से अपनी ड्यूटी से गैर हाजिर था. जिसने गैरहाजिर होने के बारे में अधिकारियों को कोई सूचना भी नहीं दी थी. विभाग की ओर से कई बार फोन करने के बाद भी संपर्क नहीं होने पर रिंकू को सस्पेंड कर दिया गया.

इसके अलावा रोडवेज डिपो प्रबंधक ने पानीपत से हरिद्वार और हरिद्वार से पानीपत रुट पर चलने वाली पानीपत डिपो के चालक और परिचालक पर भी कार्रवाई की. कुलदीप जागड़ा ने रोडवेज बस के चालक राकेश और कंडक्टर वीरेंद्र को हरिद्वार से बस को खाली शामली तक लाने और इस दौरान रुट पर महज 320 रुपए की ही टिकट काटने पर बस को चेक किया गया. इस दौरान सूचना मिलने पर डिपो प्रबंधक ने दोनों को सस्पेंड कर दिया.

ये भी पढ़ें-चंडीगढ़ प्रशासन ने स्कूलों में वैक्सीनेशन को लेकर नए आदेश किए जारी, अवहेलना करने पर होगी सख्त कार्रवाई

वहीं परिचालक कृष्ण के पास गबन की हुई 760 रुपए की पुरानी टिकट मिली. वह इन टिकटों को बार-बार सवारियों को देकर अपनी काली कमाई (scam in Panipat Roadways) कर रहा था. इसके अलावा 6 हजार 495 रुपए की राशि मिली. जोकि सवारियों से इकट्‌ठा की गई थी, मगर विभाग को जमा नहीं करवाई गई. इतना ही नहीं, परिचालक ने रुपए के बदले में सवारियों को टिकट नहीं दे रखी थी. साथ ही बस को शामली अड्‌डे से चलने का साढ़े 6 बजे का समय था. इसके बावजूद 8 बजे चेक करने पर भी बस शामली अड्‌डे पर ही मिली. परिचालक बस को अपनी मनमर्जी से चलाता था. उसका पुराना रिकॉर्ड चेक किया तो उसका पिछला रिकॉर्ड भी ऐसा ही मिला. इसपर भी कार्रवाई करते हुए कुलदीप जागड़ा ने इसे भी सस्पेंड कर दिया.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details