हरियाणा

haryana

पंचकूला: क्वारंटाइन पूरा करने के बाद भी जमातियों को घर नहीं जाने दे रहा प्रशासन

By

Published : Apr 18, 2020, 10:30 AM IST

नाडा साहिब में आइसोलेट किए गए तबलीगी जमात के लोगों को आज छुट्टी मिलनी थी. लेकिन तीन जमातियों में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद इन्हें प्रशासन ने घर जाने देने से मना कर दिया है. जिसके बाद तबलीगी जमात के लोगों में भारी रोष है.

three tablighi jamaat members tests positive in panchkula
three tablighi jamaat members tests positive in panchkula

पंचकूला:नाडा साहिब में आइसोलेट किए गए तबलीगी जमात के लोगों में भारी रोष है. दरअसल क्वारंटाइन किए गए कुछ जमातियों को आज छुट्टी मिलनी थी. लेकिन पंचकूला प्रशासन ने उन्हें घर नहीं जाने दिया. जिसके बाद अब सभी जमाती घर जाने की मांग कर रहे हैं.

जमातियों का कहना है कि उन्हें क्वारंटाइन किए हुए 14 दिन पूरे हो गए हैं. लेकिन प्रशासन अभी भी घर जाने नहीं दे रहा है. जिसके बाद वो प्रशासन से घर जाने की मांग कर रहे हैं.

क्वारंटाइन पूरा करने के बाद भी जमातियों को घर नहीं जाने दे रहा प्रशासन

बता दें कि नाडा साहिब में क्वारंटाइन किए गए जमातियों में से पिछले 24 घंटों में तीन और जमातियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जिसके चलते प्रशासन ने उन्हें घर जाने की अनुमति नहीं दी.

क्या है तबलीगी जमात?
तबलीगी जमात का अर्थ होता है, इस्लाम का प्रचार करने वाली टोली. तबलीगी जमात के लोग जगह जगह जाकर लोगों को इस्लाम के बारे में जानकारी देते हैं. तबलीगी जमात वहाबी इस्लाम को मानने वाले लोग होते हैं. ये जहां जाते हैं वहां मस्जिदों में ठहरते हैं और वहां के लोगों को इस्लाम की दीनी शिक्षा देते हैं. जमात के लोगों का शिया, मजार पर जाने वाले सुन्नी मुसलमान और सुफी इस्लाम को मानने वाले लोगों से सीधा मतभेद होता है. जमात के लोग इन्हें मुसलमान नहीं मानते हैं.

दिल्ली के हजरत निजमामुद्दीन स्थित मरकज में 1 मार्च से 15 मार्च के बीच 2000 से अधिक तबलीगी जमात के लोग इकठ्ठा हुए थे. एक ओर जहां देश में लोगों से भीड़ इकठ्ठा नहीं करने की सलाह दी जा रही थी. उस समय दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन में देश और विदेशों से हजारों मुसलमान इकठ्ठा हुए थे. जब दिल्ली सरकार को इस बात का पता लगा तो उन्हें बाहर निकाला गया. जिसमें से अधिकतर कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिसके बाद तबलीगी जमात के लोग देश में जहां जहां गए. वहां सरकार इनका कोरोना टेस्ट करा रही है.

ये भी पढ़ेंः-पलवलः कृषि यंत्रों की मार्केट बंद होने से किसान परेशान, नहीं मिल रहा सामान

ABOUT THE AUTHOR

...view details