हरियाणा

haryana

पंचकूला से टीकाकरण महोत्सव की शुरुआत, 7 लाख लोगों को फ्री वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

By

Published : Apr 11, 2021, 6:49 PM IST

रविवार से प्रदेश भर में कोरोना टीकाकरण मोहत्सव की शुरुआत हो चुकी. पंचकूला में इसकी शुरुआत हरियाणा स्वास्थ्य सेवाओं की महानिदेशक डॉ. वीना सिंह ने की.

panchkula  teekakaran mahotsav
पंचकूला से टीकाकरण महोत्सव की शुरुआत

पंचकूला:रविवार को हरियाणा में टीकाकरण उत्सव का शुभारंभ पंचकूला स्थित नाडा साहिब गुरुद्वारे से की गई. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर हरियाणा स्वास्थ्य सेवाओं की महानिदेशक डॉ. वीना सिंह ने शिरकत की.

स्वास्थ्य सेवाओं महानिदेशक डॉ. वीना सिंह ने जनता से अपील करते हुए कहा कि सावधानी बरतने से ही कोरोना को दूर किया जा सकता है. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनभागीदारी से जागरूक रहते हुए, अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए, हम एक बार फिर कोरोना वायरस को नियंत्रित करने में सफल होंगे. ये उत्सव एक प्रकार से कोरोना के खिलाफ दूसरी बड़ी जंग की शुरुआत है, इसमें हमें पर्सनल हाइजीन के साथ ही सोशल हाइजीन पर विशेष बल देना है.

पंचकूला से टीकाकरण महोत्सव की शुरुआत

ये भी पढ़िए:कोविड नियंत्रित करने के लिए ठोस कदम उठाने होंगे: स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

वहीं पंचकूला की सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया की जिले में 11 अप्रैल से लेकर 14 अप्रैल तक चलने वाले इस उत्सव में लगभग 24 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके तहत 12 सरकारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, अर्बन डिस्पेंसरियों, आंगनबाड़ी केंद्रों और स्कूलों को मिलाकर 24 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं.

ये भी पढ़िए:कोरोना से जंग: हरियाणा में इस दिन मनाया जाएगा टीकाकरण महोत्सव, 7 लाख फ्री डोज देने का लक्ष्य

डॉ. जसतीत कौर ने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों को कोरोना से ज्यादा खतरा रहता है, इसलिए वो बढ़-चढ़कर इस उत्सव में भाग लें और बड़ी संख्या में टीकाकरण करवाएं, ताकि कोरोना की इस वेव पर ब्रेक लगाया जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details