हरियाणा

haryana

By

Published : Mar 7, 2020, 11:59 AM IST

ETV Bharat / state

रंजीत मर्डर मामला: सुनवाई में नहीं पहुंचे मानसा जिले के एसपी, वीसी के जरिए राम रहीम हुआ पेश

रंजीत मर्डर मामले में आज पंचकूला विशेष अदालत में सुनवाई हुई. अब अगली सुनवाई 9 मार्च को होगी.

ranjeet murder case hearing in panchkula cbi court
ranjeet murder case hearing in panchkula cbi court

पंचकूला: रंजीत मर्डर मामले में शनिवार को पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई हुई. सुनवाई में आरोपी सबदिल, आरोपी अवतार, आरोपी जसवीर प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश हुए. वहीं आरोपी गुरमीत राम रहीम और आरोपी कृष्ण वीसी के जरिए कोर्ट में पेश हुए. आरोपी इंद्रसेन उम्रदराज होने के चलते एक बार फिर हाजिरी माफी कर रहा.

बचाव पक्ष के वकील अनिल कौशिक ने बताया कि सुनवाई में आज पंजाब के जिला मानसा के एसपी को कोर्ट में बुला रखा था, लेकिन किसी रैली में व्यस्त होने के चलते वो आज सुनवाई में पेश नहीं हो सके.

9 मार्च को होगी सुनवाई

बचाव पक्ष के वकील ने बताया कि मामले की अगली सुनवाई अब 9 मार्च को होगी और 9 मार्च को पंजाब के जिला मानसा के एसपी विशेष सीबीआई कोर्ट में पेश होंगे.

सुनवाई में नहीं पहुंचे मानसा जिले के एसपी, देखें वीडियो

गौरतलब है कि आरोपी सबदिल के वकील की ओर से पिछली सुनवाई में विशेष सीबीआई अदालत में एक याचिका लगाई गई थी. याचिका लगाकर पंजाब के जिला मानसा के एसपी को कोर्ट में बुलाए जाने की मांग की गई थी.

ये है पूरा मामला

10 जुलाई 2002 को डेरे की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र के रंजीत सिंह की हत्या की गई थी. डेरा प्रबंधन को शक था कि रंजीत ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी. पुलिस जांच से असंतुष्ट रंजीत के पिता ने जनवरी 2003 में हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी.

ये हैं मुख्य आरोपी

मामले में कुल 6 आरोपी हैं जिसमें से एक आरोपी का नाम सबदिल है, दूसरे का नाम जसवीर है, तीसरे का नाम अवतार है, चौथे का नाम इंद्रसेन है, जिसकी उम्र करीब 87 साल है. जो कि हाजिरी माफी पर है. वहीं पांचवें आरोपी का नाम कृष्णा है जो कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में सजा काट रहा है और छठे आरोपी गुरमीत राम रहीम है जो कि पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले और साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details