हरियाणा

haryana

पंचकूला में मंगलवार को मिले 9 नए कोरोना केस, एक मरीज की मौत

By

Published : Aug 4, 2020, 3:57 PM IST

मंगलवार को पंचकूला में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा एक मरीज की मौत भी हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने सभी मरीजों की पहचान कर ली है. सभी को होम आइसोलेट किया जा रहा है.

panchkula new corona virus case update
panchkula new corona virus case update

पंचकूला: कोरोना को लेकर पंचकूला की हालत दिनों दिन खराब होती जा रही है. जिले में मरीज ठीक कम बल्कि पॉजिटिव ज्यादा हो रहे हैं. लगातार बढ़ते केसों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है. मंगलवार को भी पंचकूला में कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा एक मरीज की मौत भी हुई है. इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ. जसजीत कौर ने की है.

बता दें कि, 9 नए मामलों के आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने से इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सभी मरीजों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवा दिया गया है.

सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने दी जानकारी.

उन्होंने बताया कि इन 9 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 2 मरीज पंजाब से हैं. पंचकूला से जो कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं उनमें से कुछ मरीज पंचकूला के गांव मडावाला से हैं, कुछ मरीज पंचकूला के अर्बन इलाके के हैं और 2 मरीज पंजाब के बलटाना के रहने वाले हैं.

सीएमओ ने बताया कि इन सभी 9 कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. साथ ही इनके परिजनों को भी आइसोलेट किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन सभी कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है, ताकि उनके भी कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा सके.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री ने 'मेरा परिवार, समृद्ध परिवार' योजना के तहत बांटे परिवार पहचान पत्र

उन्होंने बताया कि पंचकूला में अब तक तीन कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि हाल ही में एक मरीज की मौत हुई है जो कि गांव ब्लोटी का रहने वाला है. इस मरीज को सिविल एक्यूट रेस्पिरेट्री इंफेक्शन था और काफी दिनों से मरीज सीरियस हालत में था. उन्होंने बताया कि मरीज की मौत के बाद उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details