हरियाणा

haryana

कोरोना वायरसः पंचकूला में चीन से आए दो व्यक्तियों पर रखी जा रही नजर

By

Published : Jan 29, 2020, 3:04 PM IST

Updated : Jan 29, 2020, 3:15 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर पंचकूला में भी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट है इसी के मद्देनजर चीन से वापस आए दो लोगों पर नजर रखी जा रही है. दोनों व्यक्ति बिजनेस परपज से चीन गए थे.

Panchkula
Panchkula

पंचकूलाः कोरोना वायरस लेकर पंचकूला में भी स्वास्थ्य विभाग अलर्ट नजर आ रहा है. चीन से आए पंचकूला के 2 निवासियों पर कोरोना वायरस की जांच को लेकर स्वास्थ्य विभाग की नजर बनी हुई है.

दो व्यक्तियों पर रखी जा रही है नजर

पंचकूला के सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि पंचकूला के सेक्टर 10 और सेक्टर 21 के निवासी दोनों व्यक्ति 23 जनवरी को चीन से व्यावसायिक दौरे के बाद लौटे हैं और एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने दोनों व्यक्तियों के घर स्वास्थ्य विभाग की टीमें भेजी हैं. सिविल सर्जन ने बताया कि दोनों ही व्यक्तियों में अभी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखे हैं, लेकिन एहतियातन तौर पर कुछ दिनों तक दोनों व्यक्ति अंडर ऑब्जर्वेशन रहेंगे.

कोरोना वायरसः पंचकूला में चीन से आए दो व्यक्तियों पर रखी जा रही नजर

नागरिक अस्पताल में बनाया गया आइसोलेशन वार्ड

उन्होंने बताया कि इसी के मद्देनजर पंचकूला नागरिक अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. आपको बता दें कि इस तरह हरियाणा में इस वायरस के अभी तक पांच संदिग्ध मरीज आ चुके हैं. भारत सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी जारी की है और चीन से आने वाले सभी लोगों की जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि दोनों व्यक्ति चीन की एक ही कंपनी में काम करते हैं. जोकि 17 जनवरी को बिजनेस टूर पर चीन गए हुए थे और 23 जनवरी को पंचकूला वापस पहुंचे थे.

ये भी पढ़ेंः- ये हैं कोरोना वायरस के खतरनाक लक्षण, एक्सपर्ट से जानिए कैसे करें बचाव

Last Updated : Jan 29, 2020, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details