हरियाणा

haryana

कोरोना फ्री हुआ पंचकूला जिला, सभी मरीज हुए ठीक

By

Published : Jun 3, 2020, 3:22 AM IST

पंचकूला वासियों के लिए एक बड़ी राहत की खबर सामने आई है. अब पंचकूला जिले में एक भी एक्टिव कोरोना पेशेंट नहीं है. 26 के 26 कोरोना मरीज ठीकर घर अपने-अपने घर जा चुके हैं. विस्तार से पढ़ें पूरी खबर...

panchkula coronavirus update 2nd june
panchkula coronavirus update 2nd june

पंचकूला: जिले में अब कोरोना वायरस का एक भी एक्टिव केस नहीं है. पंचकूला जिला अब कोरोना वायरस फ्री हो चुका है. जिले में अब तक 26 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जो सभी ठीक होकर घर जा चुके हैं. अब पंचकूला जिले में एक भी कोरोना संक्रमित व्यक्ति का इलाज नहीं हो रहा है, जो कि पंचकूला वासियों के लिए राहत की खबर है.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 4,906 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए, जिसमें से 4,844 व्यक्तियों के सौंपल नेगेटिव पाए गए. जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि 4 व्यक्तियों के सौंपल के परिणाम आना अभी बाकी है. उन्होंने बताया कि जिले में केवल 26 व्यक्तियों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे, जो ठीक हो कर घर चले गए हैं.

जिला उपायुक्त ने बताया कि पंचकूला जिले के 815 व्यक्तियों को घरों में क्वारंटाइन किया गया है और स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक जिले की 1,09,617 आबादी का घर-घर जाकर सर्वे किया गया और 45,387 व्यक्तियों का मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से स्क्रीनिंग का कार्य किया गया. उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं ने तीसरे राउंड में 4 लाख 1 हजार 666 व्यक्तियों की घर-घर जाकर स्क्रीनिंग का कार्य किया है.

जिला उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि राजीव कॉलोनी, सेक्टर-2, 19, 20, 21, 10, माजरी, राजीव कॉलोनी व बागवाली में भी स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा सक्रिय निगरानी की जा रही है. उन्होंने बताया कि सेक्टर-20 में 47 व कैलाश हाइट कालका में 3,436 व्यक्तियों की स्क्रीनिंग करके 111 नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details