हरियाणा

haryana

पंचकूला में मिले कोरोना के 64 पॉजिटिव केस, 382 हुए एक्टिव मरीज

By

Published : Aug 3, 2020, 10:23 PM IST

पंचकूला नागरिक अस्पताल की सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने इन 64 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की है. वहीं मौजूदा समय में पंचकूला में कुल 382 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं जिनका इलाज किया जा रहा है और अब तक 2 कोरोना मरीज की मौत हुई है.

panchkula coronavirus case latest update
panchkula coronavirus case latest update

पंचकूला:जिले में कोरोना वायरस अपने पैर पसारता जा रहा है. दिन-ब-दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या पंचकूला में बढ़ती जा रही है. सोमवार देर शाम पंचकूला में 64 और कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने की पुष्टि हुई है.

जिन 64 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से 60 मरीज पंचकूला के निवासी हैं और 4 मरीज चंडीगढ़ से हैं. पंचकूला नागरिक अस्पताल के सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने इन 64 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि की है.

उन्होंने बताया कि पंचकूला में पाए गए इन 64 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 60 मरीज पंचकूला के रहने वाले हैं और 4 मरीज चंडीगढ़ के रहने वाले हैं. सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन सभी 64 कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने की प्रकिर्या जारी है और इन 64 कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है.

ये भी पढ़ें-ना गांव गए ना शहर में काम मिला, कहां से देंगे ये प्रवासी मजदूर अपना किराया ?

सीएमओ ने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है, ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और उन्हें क्वारंटाइन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा सकें. वहीं इसके साथ ही सीएमओ ने बताया कि जिन क्षेत्रों में भी ये 64 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है.

बता दें कि पंचकूला में अब तक कुल 872 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. जिसमें से 710 मरीज पंचकूला के रहने वाले हैं और 132 मरीज पंचकूला से बाहर के रहने वाले हैं, जबकि 27 वो मरीज हैं जोकि यूएसए से डिपोर्ट हुए थे. वहीं मौजूदा समय में पंचकूला में कुल 382 मरीज कोरोना पॉजिटिव हैं जिनका इलाज किया जा रहा है और अब तक 2 कोरोना मरीज की मौत हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details