हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पंचकूला में आने पर बाहरी लोगों को प्रशासन को देनी होगी जानकारी

पंचकूला में अब बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों को जिला प्रशासन को अपनी पूरी जानकारी देनी होगी. कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने ये कदम उठाया है.

By

Published : Jun 15, 2020, 3:37 PM IST

panchkula administration issue new guideline for outsider due to corona virus
panchkula administration issue new guideline for outsider due to corona virus

पंचकूला: कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त हो गया है. लॉकडाउन-5 में छूट मिलने के बाद जिले में इंटर स्टेट मूवमेंट शुरू हुई थी. इसके बाद अन्य राज्यों के लोग बड़ी संख्या में पंचकूला का रुख करने लगे क्योंकि अन्य राज्यों और जिलों के मुकाबले पंचकूला में कोरोना का कहर कम है.

लोगों के आने के बाद प्रशासन ने कुछ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई, ताकि ये पता लगाया जा सके कि पंचकूला में कितने लोग हॉट स्पॉट एरिया से दाखिल हो रहे हैं. उपायुक्त मुकेश कुमार आहूजा ने बताया कि इतना प्रयास करने के बाद भी कुछ लोग पंचकूला में आ रहे हैं. ऐसे लोगों का प्रशासन के पास डाटा भी नहीं है.

उपायुक्त ने बताया कि इसी के चलते उन्होंने एपिडेमिक एक्ट में एक आर्डर जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि यदि कोई भी व्यक्ति बाहर से पंचकूला में किसी के पास आता है, तो दोनों की जिम्मेदारी बनती है कि वो इसकी सूचना जिला प्रशासन को दें, ताकि बाहर से आने वाले शख्स को ध्यान में रखा जा सके. वहीं इस प्रकार की जानकारी देने के लिए प्रशासन ने 108, 100, पुलिस कंट्रोल रूम के नंबर पर जानकारी देने के लिए लोगों से अपील की है.

ये भी पढ़ें-अंबाला में कोरोना एक्टिव केस 100 के पार, 36 घंटे में मिले 17 नए केस

बता दें कि, पंचकूला में अभी तक कोरोना के कुल 56 मामले सामने आए हैं, जिसमें से आधे मरीज ठीक हो चुके हैं. जिले में ज्यादातर केस बाहर से ही आ रहे हैं, जिसके बाद जिला प्रशासन ने ये कदम उठाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details