हरियाणा

haryana

नेशनल यूथ डे पर हरियाणा में विशेष कार्यक्रम, पंचकूला में 5.5 KM वॉकथॉन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 12, 2024, 9:23 AM IST

Updated : Jan 12, 2024, 11:26 AM IST

national youth day 2024: स्वामी विवेकानंद की जयंती को हर साल राष्ट्रीय युवा दिवस या नेशनल यूथ डे के रूप में मनाया जाता है. नेशनल यूथ डे के मौके पर हरियाणा के विभिन्न जिलों में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. पंचकूला में वॉकथॉन रैली को लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है.

national youth day 2024
नेशनल यूथ डे पर हरियाणा में विशेष कार्यक्रम

चंडीगढ़ः स्वामी विवेकानंद जयंती को देश भर में युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस संबंध में हरियाणा के विभिन्न जिलों में भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. पंचकूला में सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक 5.5 किलोमटीर विशाल वॉकथॉन का आयोजन किया गया है. वहीं, कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में स्वामी विवेकानंद युवा सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि इस वॉकथॉन में छात्र, विभिन्न एनजीओ से जुड़े युवा, विभिन्न युवा संगठन, सभी रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, खेल जगत से जुड़े युवा एवं खिलाड़ियों समेत करीब 4-5 हजार लोग शामिल हो रहे हैं.

पंचकूला में वॉकथॉन रैली को लेकर रूट निर्धारितःस्पोर्ट्स प्रमोशनल सोसायटी पंचकूला द्वारा आयोजित इस विशाल वॉकथॉन की शुरुआत सेक्टर-5 स्थित पीएनबी के पार्किंग स्थल से हुई. इसके बाद वॉकथॉन कैक्टस गार्डन, बस स्टैंड, तवा रेस्टोरेंट, अनुपम स्वीट्स, सेक्टर 10/11/14/15 चौक, अग्रसेन चौक से होते हुए वापस पीएनबी के पार्किंग स्थल पर पूरी होगी. वॉकथॉन में शामिल लोगों को टी-शर्ट और स्लोगन दिए गए, ताकि प्रदेश सरकार के सात सरोकारों संबंधी जन जागृति का संदेश घर-घर तक पहुंच सके.

पंचकूला ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी: पंचकूला ट्रैफिक पुलिस ने आमजन की सुविधा के मद्देनजर वॉकथॉन से पहले लोगों को यातायात संबंधी परेशानी से बचाने के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है. इसमें लोगों से सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक शहर के उक्त अंदरूनी लोकमार्गों का इस्तेमाल न करते हुए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने की अपील की गई है.

7 सरोकारों के बारे में जागरूक करने का प्रयास:हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि युवा दिवस पर विशाल वॉकथॉन के आयोजन का कारण आमजन को प्रदेश सरकार द्वारा जारी सात सरोकारों बारे जागरूक करना है. इन सात सरोकार में जिला पंचकूला को नशा मुक्त बनाना, प्लास्टिक मुक्त बनाना, प्रदूषण मुक्त बनाना, स्ट्रे कैटल मुक्त बनाना, स्टेट डॉग मुक्त बनाना, अतिक्रमण मुक्त बनाना और स्लम फ्री बनाना शामिल है. उन्होंने कहा कि इस वॉकथॉन से शहर को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने का संदेश घर-घर तक पहुंचाया जाएगा.

कुरुक्षेत्र में थीम पार्क में स्वामी विवेकानंद युवा सम्मेलन: आज स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में स्वामी विवेकानंद युवा सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है, यह एक प्रदेश कार्यक्रम होगा और युवा इस कार्यक्रम में बड़ चढ़ कर हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करने वाले हैं. इसके साथ ही इस कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी, थानेसर विधायक सुभाष सुधा के साथ-साथ हरियाणा बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होने होने वाले है.

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष नायब सैनी ने लिया तैयारियों का जायजा

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने लिया तैयारियों का जायजा:आज कार्यक्रम स्थल का सांसद कुरुक्षेत्र व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी और विधायक सुभाष सुधा ने दौरा किया साथ ही कल के कार्यक्रम के मद्देनजर प्रशासनिक अधिकारियों से भी बातचीत की. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नायब सैनी ने कहा कि हम स्वामी विवेकानंद की जयंती युवा सम्मेलन के रूप में मानते आए हैं कल यह कार्यक्रम कुरुक्षेत्र में मनाया जा रहा है इसकी उन्हें खुशी है क्योंकि यह उनका संसदीय क्षेत्र भी है. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य रूप से शामिल हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें:स्वच्छ सर्वेक्षण में चंडीगढ़ को मिला 11वां रैंक, सफाई मित्र सुरक्षित शहर के रूप में पहला स्थान

ये भी पढ़ें:अशोक तंवर का बीजेपी में शामिल होना नॉन जाट पॉलिटिक्स? जानिए कितनी मजबूत होगी भाजपा

Last Updated : Jan 12, 2024, 11:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details