हरियाणा

haryana

रंजीत मर्डर मामलाः पंचकूला सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई, वीसी के जरीए राम रहीम हुआ पेश

By

Published : Nov 7, 2019, 10:27 AM IST

डेरा मैनेजर रंजीत मर्डर मामले में बुधवार को सुनवाई में जितेंद्र नामक गवाह के बयान दर्ज होने थे लेकिन जितेंद्र सुनवाई में नहीं पहुंचा. सुनवाई के दौरान जितेंद्र के मौजूद नहीं होने पर कोर्ट ने गवाह जितेंद्र की गवाही के लिए अगली तारीख निर्धारित कर दी है.

रंजीत मर्डर मामला में पंचकूला सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई

पंचकूलाः साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहे दोषी गुरमीत राम रहीम पर चल रहे डेरा के मैनेजर रंजीत मर्डर मामले में बुधवार को पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई अदालत में सुनवाई हुई. आरोपी गुरमीत राम रहीम और आरोपी कृष्ण लाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए.

मामले की अगली सुनवाई
वहीं अन्य आरोपी सबदिल, अवतार, जसवीर प्रत्यक्ष रूप से कोर्ट में पेश हुए और आरोपी इंद्रसेन हाजिरी माफी पर है. सुनवाई में जितेंद्र नामक गवाह के बयान दर्ज होने थे, लेकिन जितेंद्र सुनवाई में नहीं पहुंचा. सुनवाई के दौरान जितेंद्र के मौजूद नहीं होने पर कोर्ट ने गवाह जितेंद्र की गवाही के लिए अगली तारीख निर्धारित कर दी है. अब मामले की अगली सुनवाई 16 नवंबर को होगी.

रंजीत मर्डर मामला में पंचकूला सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई

कौन है जितेंद्र
बता दें कि पिछली सुनवाई में बचाव पक्ष की ओर से एक याचिका लगाई थी, जिसमें उन्होंने मांग की थी कि वे जितेंद्र नामक एक गवाह के बयान दर्ज करवाना चाहते हैं. वहीं बचाव पक्ष द्वारा लगाई गई याचिक का जवाब सीबीआई ने कोर्ट में दे दिया था. जिस गवाह की गवाही होनी थी उसका नाम जितेंद्र है.

ये भी पढ़ेंः यमुनानगर: पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान व्यक्ति ने जहर निगल कर किया सुसाइड

ये है मामला

आपको बता दें कि रंजीत मर्डर मामला 2002 का है और 2003 में ये मामला सीबीआई के पास आया था. मामले में कुल 6 आरोपी हैं जिसमें से एक आरोपी का नाम सबदिल है, दूसरे का नाम जसवीर है, तीसरे का नाम अवतार है, चौथे का नाम इंद्रसेन है. जिसकी उम्र करीब 87 साल है जोकि हाजिरी माफी पर है. वही पांचवे आरोपी का नाम कृष्णा है जो पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में सजा काट रहा है और छठा आरोपी गुरमीत राम रहीम है जो पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले और साध्वी यौन शोषण मामले में सजा काट रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details