हरियाणा

haryana

हरियाणा पुलिस को पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए देशभर में मिला तीसरा स्थान

By

Published : Jun 23, 2020, 8:27 PM IST

पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए हरियाणा पुलिस को विदेश मंत्रालय द्वारा तीसरा स्थान प्रदान किया गया है. हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने हरियाणा पुलिसबल के सभी अधिकारियों और जवानों को इसके लिए बधाई दी है.

passport verification nationwide
passport verification nationwide

पंचकूला: हरियाणा पुलिस को एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है. विदेश मंत्रालय ने एक बार फिर पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए हरियाणा पुलिस के प्रयासों की सराहना करते हुए देशभर में तीसरा स्थान प्रदान किया है.

हरियाणा पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य पुलिस ने पासपोर्ट वेरिफिकेशन की समय सीमा पांच दिन निर्धारित कर दी है, ताकि नागरिकों को जल्द से जल्द पासपोर्ट मिल सके. वहीं भविष्य में इस प्रक्रिया को पांच दिन से भी कम समय में लाने की कोशिश की जा रही है.

उन्होंने पुलिस बल के सभी अधिकारियों और जवानों को इस उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए कहा कि ये बहुत गर्व की बात है कि हरियाणा पुलिस द्वारा नागरिकों को प्रदान की जा रही पासपोर्ट वेरिफिकेशन सेवाओं को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है. उन्होंने इसके लिए सभी फील्ड इकाइयों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की भी प्रशंसा की है.

आंध्र प्रदेश को मिला पहला स्थान

पासपोर्ट वेरिफिकेशन में हरियाणा और केरल राज्य द्वारा संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त किया गया है, जबकि 3 दिनों के भीतर पासपोर्ट वेरिफिकेशन रिपोर्ट भेजने वाले आंध्रप्रदेश को प्रथम स्थान और 4 दिनों में रिपोर्ट भेजने वाले तेलंगाना को द्वितीय रैंक मिला है. बता दें कि विदेश मंत्रालय द्वारा हर साल 24 जून को पासपोर्ट सेवा दिवस के रूप में मनाया जाता है.

ये भी पढ़ें-बड़ी खबर: हरियाणा के छात्र अब जियो टीवी पर फ्री में देख सकेंगे एजूसेट के चारों चैनल

ABOUT THE AUTHOR

...view details