हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

विधानसभा के स्पेशल सत्र पर बोले स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, 'सदन में मौलिक अधिकारों पर होगी चर्चा'

हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा है कि संविधान दिवस के दिन विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाया गया है. इस खास मौके पर सभी विधायक मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों पर चर्चा करेंगे.

gyanchand gupta

By

Published : Nov 25, 2019, 10:26 PM IST

पंचकूला:मंगलवार यानी 26 नवंबर को हरियाणा विधानसभा का स्पेशल सत्र बुलाया गया है. इस बात की जानकारी खुद हरियाणा विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने दी. उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि संविधान दिवस की 71वीं वर्षगांठ के अवसर पर हरियाणा विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है.

'सदन में मौलिक अधिकारों पर होगी चर्चा'
स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि संविधान दिवस के खास मौके पर हरियाणा के सभी दलों के विधायक सदन में लोगों के मौलिक अधिकारों और कर्तव्यों पर चर्चा करेंगे. उन्होंने बताया कि विधानसभा में मंथन के बाद बाहर आकर लोगों को उनके अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति जागरूक किया जाएगा और अपना कर्तव्य निभाने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

स्पेशल सत्र पर क्या बोले विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, देखें वीडियो

ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि कल संविधान को अपनाते हुए 70 वर्ष पूरे हो जाएंगे और सरकार 26 नवंबर से लेकर 14 अप्रैल तक होने वाले सभी कार्यक्रमों को डॉ. भीमराव अंबेडकर को समर्पित करेगी.

ये भी पढ़ें- संविधान दिवस पर कल हरियाणा विधानसभा में होगा स्पेशल सेशन

10 बजे होगी बीएसी की बैठक
हरियाणा विधानसभा का स्पेशल सत्र सुबह 11 बजे शुरू होगा. इससे पहले ठीक 10 बजे बिजनेस एडवाइजरी कमेटी (बीएसी) की बैठक होगी. बैठक में विधानसभा सत्र में किए जाने वाले कार्य फाइनल किए जाएंगे.

ये है मौजूदा स्थिति
गौरतलब है कि 90 सदस्यों वाली विधानसभा में इस समय 44 विधायक पहली बार चुनाव जीतकर आए हैं जबकि 30 विधायक दूसरी बार विधानसभा में पहुंचे हैं. वहीं हरियाणा विधानसभा का स्पीकर पंचकूला से बीजेपी विधायक ज्ञानचंद गुप्ता को बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details