हरियाणा

haryana

सरकार ने लोगों को आम सुविधाएं देकर गैर बराबरी दूर की: नरेंद्र तोमर

By

Published : Jun 14, 2020, 7:54 PM IST

हरियाणा बीजेपी ने रविवार को प्रदेश में पहली बार वर्चुअल रैली की. इस रैली में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि लोगों को सुविधाएं देकर सरकार ने गैर बराबरी को दूर की है.

agriculture minister narendra singh tomar haryana bjp virtual rally
केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर

पंचकूला:हरियाणा बीजेपी ने रविवार को वर्चुअल रैली का आयोजन किया. इस रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के साथ हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला, केंद्रीय राज्य मंत्री और सांसद रतन लाल कटारिया और अन्य बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद रहे. हरियाणा के इतिहास की ये पहली ऑनलाइन रैली है.

रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि सरकार ने देश को स्वच्छता अभियान के तहत हर घर में शौचालय, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, सिलेंडर जैसी सुविधाएं गरीब व्यक्तियों तक पहुंचा कर गैर बराबरी को समाप्त करने का काम किया है.

'कहीं भी फसल बेच सकते हैं किसान'

उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कृषि योजनाओं का विस्तार किया है. अब किसान कहीं भी अपनी फसल को बेच सकते हैं. इस प्रकार सरकार ने अनेक योजनाओं के माध्यम से भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में पहल की है. सरकार ने इसके लिए अपने कार्यकर्ताओं को संकल्प करवाया.

ये भी पढ़ें:-बीजेपी की वर्चुअल रैली के बाद बोले सीएम, 'बाकी दल भी करें वर्चुअल रैली'

इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वर्चुयल रैली के माध्यम से अधिक लोगों तक पहुंचा जा सकता है. इसके लिए समय और धन दोनों की बचत होती है. इसलिए इस तकनीक को अपनाना चाहिए. रैली के माध्यम से एक लाख लोगों तक जुड़ने का काम किया. इसके अलावा युट्यूब, फेसबुक आदि के जरिए लोगों से जुड़े. साथ ही उन्होंने वर्चुअल रैली को सकारात्मक पहल बताया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details