हरियाणा

haryana

शनिवार को पंचकूला में पाए गए कोरोना के 69 नए मरीज

By

Published : Aug 8, 2020, 10:24 PM IST

पंचकूला में शनिवार को कोरोना के 69 नए मरीज पाए गए. जिले में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 407 हो गई है.

69 corona patients found in panchkula
शनिवार को पंचकूला में पाए गए कोरोना के 69 नए मरीज

पंचकूला: जिले में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है. दिन पर दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है. पंचकूला में रोजाना कोरोना के दर्जनों मरीज पाए जा रहे हैं. जिले में शनिवार को कोरोना के 69 पॉजिटिव मरीज पाए जाने की पुष्टि हुई है. जिन 69 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. उनमें से 62 मरीज पंचकूला के और 7 मरीज अन्य राज्यों से हैं.

पंचकूला नागरिक अस्पताल की सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने इन 69 कोरोना संक्रमित मरीजो की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि पंचकूला में पाए गए इन 69 कोरोना संक्रमित मरीजों में से 62 मरीज पंचकूला के अलग-अलग सेक्टरों और गांव के रहने वाले हैं. जबकि 7 मरीज चंडीगढ़ सहित अन्य राज्यों के रहने वाले है. सीएमओ डॉक्टर जसजीत कौर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन सभी 69 कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेट करने की प्रक्रिया जारी है.

सीएमओ ने बताया कि इन 69 कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है. इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की स्वास्थ्य विभाग लिस्ट बना रहा है. ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और उन्हें क्वारंटीन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा सके.

इसके साथ ही सीएमओ ने बताया कि जिन क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है.

बता दें कि, अब तक पंचकूला में कुल 1063 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसमें से 907 कोरोना के मरीज पंचकूला के रहने वाले हैं. जबकि 155 मरीज अन्य राज्यों व जिलों से हैं. वहीं 21 मरीज वो हैं जोकि विदेश से डिपोर्ट होकर लौटे हैं. मौजूदा समय में पंचकूला में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 407 है. पंचकूला में अब तक कुल 3 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में लगातार सुधर रहा है रिकवरी रेट, हॉट स्पॉट जिलों में 90 फीसदी मरीज हुए स्वस्थ

ABOUT THE AUTHOR

...view details