हरियाणा

haryana

गुरुवार को पंचकूला में मिले कोरोना के तीन नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 22

By

Published : Jul 9, 2020, 10:18 PM IST

पंचकूला में गुरुवार को कोरोना के तीन नए मामले सामने आए है. जिसमें से एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सेक्टर 5 स्थित शिक्षा सदम में कार्यरत था. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने शिक्षा सदन को 12 जुलाई तक बंद करने का आदेश जारी कर दिया है.

3 new corona patients found in panchkula
गुरुवार को पंचकूला में मिले कोरोना के तीन नए मामले

पंचकूला: जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. गुरुवार की शाम पंचकूला में एक और युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है. जानकारी के मुताबिक ये युवक पंचकूला के सेक्टर 7 का रहने वाला है.

गौरतलब है कि बुधवार रात से गुरुवार शाम तक पंचकूला के अलग-अलग इलाकों से कोरोना के तीन नए मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से एक युवक सेक्टर 19 का रहने वाला है, जिसकी उम्र 26 साल बताई जा रही है. वहीं दूसरे युवक की उम्र 30 साल है. जो की कालका का रहने वाला है.

जानकारी के मुताबिक सेक्टर 19 के जिस युवक में कोरोना संक्रमण पाया गया है. वो पंचकूला के सेक्टर 5 स्थित शिक्षा सदन में कार्यरत था. जिसके चलते शिक्षा सदन को तुरंत प्रभाव से 12 जुलाई तक बंद कर दिया गया है और शिक्षा विभाग ने इसके मद्देनजर नोटिस भी जारी कर दिया है.

सिविल सर्जन डॉक्टर जसजीत कौर ने बताया कि इन तीनों कोरोना संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट पंचकूला की लैब से जारी की गई है. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने इन तीनों कोरोना संक्रमित मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया है और इन तीनों कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को भी आइसोलेट करने की प्रक्रिया में स्वास्थ्य विभाग जुट गया है. सीएमओ ने बताया कि इन कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने में स्वास्थ्य विभाग लगा हुआ है ताकि उन्हें भी ट्रेस किया जा सके और उन्हें क्वारंटाइन कर उनके सैंपल जांच के लिए भेजा जा सके.

बता दें कि, पंचकूला में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिले में अब तक कोरोना के 131 मरीज सामने आ चुके हैं. जिनमें से 109 ठीक हो चुके हैं. वहीं जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 22 हो गई है.

ये भी पढ़ें: गुरुवार को मिले 679 नए केस, कुल मरीजों का आंकड़ा 19 हजार के पार

ABOUT THE AUTHOR

...view details