हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पलवल: महिला सुरक्षा कानून को लेकर पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान

पलवल में महिला पुलिस ने दुर्गा शक्ति को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस घर-घर जाकर महिलाओं को दिवाली के मौके पर मिठाई बांटे और कानून सुरक्षा का भरोसा दिया.

By

Published : Nov 13, 2020, 5:27 PM IST

Women police awareness campaign on Durga Shakti app in palwal
Women police awareness campaign on Durga Shakti app in palwal

पलवल: जिले में दिवाली के त्योहार के मौके पर पलवल महिला पुलिस ने दुर्गा शक्ति ऐप को लेकर जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने महिलाओं को मिठाई दिए और महिला सुरक्षा का भरोसा दिया. महिला पुलिस ने कहा कि वो सदैव उनके साथ है. इस दौरान महिलाओं को कानून को लेकर भी जागरूक किया गया.

बता दें कि दीपावली पर्व पर एक तरफ जहां लोग अपने घर में लक्ष्मी के आगमन के लिए सजावट और पाठ पूजा करने में लगे हुए. वहीं पलवल पुलिस ने शुक्रवार को हर घर लक्ष्मी के बारे में जागरूकता फैलाते हुए दिवाली मनाई. महिला पुलिस और दुर्गा शक्ति की टीम ने शहर के अलग-अलग क्षेत्रों का दौरा कर घरों में जाकर महिलाओं को दिवाली की बधाई दी और उन्हें महिला सुरक्षा के कानूनों से अवगत कराया.

दुर्गा शक्ति ऐप को लेकर महिला पुलिस ने चलाया जागरूकता अभियान, देखें वीडियो

पलवल महिला पुलिस टीम ने जिले भर में महिलाओं को दुर्गा शक्ति ऐप और महिला पुलिस थाना के बारे में जागरूक भी किया. महिला थाना की प्रभारी रेखा ने बताया कि महिला सुरक्षा किसी भी प्रदेश व देश के विकास के लिए बहुत अहमियत रखता है. महिलाएं दुर्गा शक्ति ऐप को मोबाइल में डाउनलोड कर किसी भी परिस्थिति में इस्तेमाल कर पुलिस की मदद मांग सकती है.

कोई भी महिला अगर उनके पास किसी प्रकार की राय भी लेना चाहे तो उनका स्वागत है. उन्होंने कहा कि औरत लक्ष्मी के सामान होती है, सभी को उनका हमेशा खुश रखना चाहिए ताकि घर में सुख एवं समृद्धि प्राप्त हो सके. पुलिस ने इस अभियान के दौरान सभी को ये बताया कि हरियाणा पुलिस लोगों से जुड़कर उनकी मदद करने का सार्थक प्रयास कर रही है. ये अभियान भी इसी मुहिम का हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- साइबर ठगों ने गोहाना में तीन लोगों से की ऑनलाइन पैसों की ठगी

स्थानीय निवासी महिलाओं ने भी इस तरह के अभियान पर खुशी जताई और कहा कि हमें दुर्गा शक्ति ऐप के बारे में अच्छे से बताया गया था. किसी भी समस्या को लेकर वे इस ऐप का प्रयोग कर सकती है. यदि महिलाओं को किसी प्रकार की कोई समस्या है तो वह 100 व 1091 टोल फ्री नंबर पर शिकायत कर मदद मांग सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details