हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पलवल में फंदे से लटकी मिली विवाहिता, ससुराल वालों पर लगा दहेज हत्या का आरोप

Palwal Crime News: पलवल में एक विवाहिता की मौत के बाद परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना है कि ससुराल वाले बड़ी कार देने की मांग कर रहे थे और नहीं देने पर बेटी से मारपीट करते थे.

By

Published : Feb 11, 2022, 4:32 PM IST

dowry murder palwal
dowry murder palwal

पलवल:हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में जरा भी कमी नहीं आ रही है. हर रोज कहीं न कहीं से रेप, मारपीट, दहेज हत्या के मामले सामने आ रहे हैं. अब ताजा मामला पलवल जिले से सामने आया है जहां एक विवाहिता की मौत के बाद परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या (dowry murder palwal) का आरोप लगाया है. पुलिस ने मामले में मृतका के भाई की शिकायत पर पति सहित छह नामजद पर केस दर्ज कर लिया है.

जांच अधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि गांव असावटा निवासी राहुल ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बहन रेणु की शादी 13 साल पहले रोहतापट्टी होड़ल निवासी देवेंद्र के साथ हुई थी. शादी में उन्होंने हैसियत अनुसार दान दहेज भी दिया था. उसके बावजूद उसकी बहन के साथ उसकी ससुरालवाले अक्सर मारपीट करते थे और उसे दहेज के लिए परेशान करते थे. दहेज में वह बड़ी गाड़ी की मांग करते थे. जिन्हें उनके द्वारा कई बार समझाया भी गया, लेकिन वे अपनी आदतों से बाज नहीं आए.

ये भी पढ़ें-सिरसा में खेत में मिला युवती का शव, कई दिनों से थी लापता

गत 10 फरवरी को उसके पास उसकी बहन के जेठ मनोज का फोन आया कि तुम्हारी बहन रेणु बीमार है. पीड़ित जब अपने परिवार के साथ वहां पहुंचा तो उन्हें पता चला कि रेणु की हत्या कर उसे फांसी के फंदे पर लटकाया गया है. पीड़ित ने बताया कि रेणु की हत्या उसके पति देवेंद्र, जेठ मनोज, ससुर भरत सिंह, सास हरदेई व ननद सुनीता और प्रेमलता ने की है. पुलिस ने मामले में शिकायत के आधार पर नामजद आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है और शव का पोस्टमार्टम कराकर उसके परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस का कहना है कि मामले में गहनता से जांच की जा रही है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details