हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पलवल में नौनिहालों की सेहत से खिलवाड़, कोरोना काल में बुलाया गया स्कूल

पलवल जिले के गांव पेंगलतु में स्थित एक निजी स्कूल द्वारा सरकार के निर्देशों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. स्कूल में 9वीं से 12वीं कक्षा के अलावा छोटे बच्चों को भी बिठाया गया है.

By

Published : Oct 21, 2020, 6:14 PM IST

Updated : Oct 21, 2020, 6:53 PM IST

violation of corona guidelines in private school of palwal district
पलवल में नौनिहालों की सेहत से खिलवाड़, कोरोना काल में बुलाया गया स्कूल

पलवल: जिले के गांव पेंगलतु में स्थित एक निजी स्कूल द्वारा सरकार के निर्देशों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. कोरोना काल में शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलो को खोलने के लिए जो निर्देश जारी किए गए उन निर्देशों की अनदेखी कर ये निजी स्कूल संचालक बड़ी लापरवाही करने में लगे हैं.

कोरोना काल में निजी स्कूलों की बड़ी लापरवाही

शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए आदेशों के तहत स्कूल में केवल 9वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चों को आने की अनूमति है लेकिन गांव पेंगलतु के एक निजी स्कूल में 9वीं से 12वीं कक्षाओं के अलावा अन्य कक्षाएं भी लगाई जा रही थी.

पलवल में नौनिहालों की सेहत से खिलवाड़, कोरोना काल में बुलाया गया स्कूल

जब इस बात की जानकारी लेने के लिए हमारे संवाददाता ने स्कूल के संचालक से बात की तो उनका जवाब सबको हैरान करने वाला था, उन्होंने कहा कि उनके स्कूल में केवल 9वीं से 12वीं तक की ही कक्षाएं लगाए जा रही है स्कूल में जो पहली व दूसरी कक्षा के छात्र है, वो स्कूल के अधयापकों के बच्चे है.

जब इस बारे में छात्रों से बात की गई तो उन्होंने खुद कैमरे के आगे बताया कि वो कक्षा 8वीं, पहली और दूसरी कक्षा के छात्र है. हैरत की बात तो ये भी थी कि कक्षाओं में बैठे अधिकतर छात्रों ने अपने मुंह पर मास्क नहीं लगाया हुआ था. निजी स्कूलों की इस तरह की लापरवाही इन बच्चों के लिए किस तरह घातक सिद्ध हो सकती है, ये एक गंभीर विषय है.

शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की कही बात

इस मामले को लेकर जब जिला शिक्षा अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर कोई भी स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा जारी किए गए निर्देशों का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. अब देखना वाली बात ये है कि शिक्षा विभाग द्वारा इस तरह के स्कूल संचालकों के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई अमल में लाई जाती है.

ये भी पढ़िए:पलवल: पुलिस शहीदी दिवस पर शहीदों के परिवार सम्मानित

Last Updated : Oct 21, 2020, 6:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details