हरियाणा

haryana

पलवल में धरने पर बैठे MP-बुंदेलखंड के किसानों पर पत्थरबाजी, 2 युवक गिरफ्तार

By

Published : Dec 16, 2020, 12:38 PM IST

पलवल पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों युवकों पर शराब के नशे में धरना दे रहे किसानों पर पत्थर फेंकने का आरोप है.

stoning farmers palwal
पलवल में धरने पर बैठे MP-बुंदेलखंड के किसानों पर पत्थरबाजी, 2 युवक गिरफ्तार

पलवल: पलवल में चल रहा किसान आंदोलन तेज होता जा रहा है. देर रात पलवल में प्रदर्शन कर रहे मध्यप्रदेश और बुंदेलखंड के किसानों पर पत्थरबाजी की गई. किसानों ने मौके से 2 युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मध्यप्रदेश के किसान ने कहा कि रात को जब वो सभी किसान सो रहे थे, तभी दो युवक शराब के नशे में धुत होकर उनके पास आए और उन्हें धरना खत्म करने की धमकी देने लगे. इस दौरान युवकों ने किसानों को खालिस्तानी भी कहा. वहीं जब किसानों ने धरना खत्म करने से मना किया तो युवकों ने किसानों पर पत्थर भी फेंके. इसके बाद किसानों ने दोनों युवकों को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले किया.

पलवल में धरने पर बैठे MP-बुंदेलखंड के किसानों पर पत्थरबाजी

वहीं एक दूसरे किसान ने कहा कि जबतक केंद्र सरकार कृषि बिलों को वापस नहीं लेगी तबतक उनका ये धरना ऐसे ही जारी रहेगा. किसान अपनी मांग मनवाने के बाद ही वापस जाएगा.

52 पालों ने किया किसानों का समर्थन

वहीं दूसरी तरफ मंगलवर को केजीपी-केएमपी एक्सप्रेस वे चौक के निकट नेशनल हाईवे पर पिछले 13 दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे मध्यप्रदेश-बुंदेलखंड के किसानों के समर्थन में पलवल जिले की 52 पाल भी खुलकर साथ आ गई हैं. मंगलवार को 52 पालों के अध्यक्ष अरुण जेलदार के नेतृत्व में किसानों ने धरनास्थल पहुंचकर खुले समर्थन का ऐलान किया और आगे की लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलने का वादा किया.

ये भी पढ़िए:किसान आंदोलन में सिंघु बॉर्डर पर पहुंचा 9 करोड़ रुपये का घोड़ा

किसानों के धरने से हाईवे जाम

किसान आंदोलन के चलते मंगलवार को भी नेशनल हाईवे पूरी तरह से जाम रहा. जिसके चलते दिल्ली-पलवल-आगरा नेशनल हाईवे पर कई-कई किलोमीटर का लंबा जाम लगा रहा और लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए चारों ओर बेरिकेडिंग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details