हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

पलवल पुलिस ने 2 करोड़ का चूरा पोस्त पकड़ा, ट्रक में भरकर ले जा रहे थे पंजाब

पलवल में पुलिस ने एक ट्रक से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ (चूरा पोस्त) बरामद (palwal drugs caught) किया है. जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

By

Published : Dec 17, 2021, 7:40 PM IST

palwal drugs caught
palwal drugs caught

पलवल:जिले की होडल सीआईए पुलिस ने देर रात नाइट डोमिनेशन के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर करमन बार्डर के पास एक ट्रक से भारी मात्रा में नशीला पदार्थ (चूरा पोस्त) बरामद (palwal drugs caught) किया है. जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है. पलवल के एसपी राजेश दुग्गल ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि यूपी की तरफ से एक बंद बोडी का ट्रक पंजाब के लिए जाने वाला है. जिसमें भारी मात्रा में नशीला पदार्थ भरा हुआ है.

सूचना मिलते ही पुलिस ने करमन बार्डर के निकट नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू कर दी. इसी दौरान पुलिस ने नाके पर पहुंचे बंद बोडी के ट्रक को जांच के लिए रोका तो चालक भागने का प्रयास करने लगा. बाद में उसे काबू कर ट्रक की तलाशी ली तो उसमें रुई भरी हुई थी और चूरा पोस्त नहीं मिला, लेकिन पुलिस को पक्की सूचना मिली थी की इसकी ट्रक में चूरा पोस्त है. जिसके बाद बारीकी से ट्रक की चेकिंग की गई तो बंद बाडी के अंदर ट्रक में बारी मात्रा में नशीला पदार्थ चूरा पोस्त मिला.

ये भी पढ़ें-नूंह में 40 लाख की हेरोइन पकड़ी, दो नशा तस्कर भी गिरफ्तार

एसपी दुगगल ने बताया कि आरोपित ने ट्रक में एक स्पेशल केबिन बनाई हुई थी जिसमें उक्त चूरा पोस्त की बोरियां भरी हुई थीं. गिनती करने पर 39 बोरियों में भरा चूरा पोस्त मिला. पुलिस ने इस मामले की जानकारी से नायब तहसीलदार प्रेम प्रकाश गौतम को अवगत कराया. अधिकारी की मौजूदगी में बोरियों का जब वजन कराया तो उसका वजन 7 क्विंटल 87 किलोग्राम पदार्थ पाया गया जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

उन्होंने बताया कि पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम नसीम बताया जो कि इस नशीले पदार्थ को राजस्थान के जिला प्रतापगढ और मध्यप्रदेश के जिला नीमच से ट्रक में भरकर पंजाब के संगरूर के लिए चला जा रहा था. आरोपी यूपी के जिला शामली का निवासी है. एक कार इसे पायलेट (रास्ता दिखा रही थी) जोकि पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गई. कार में तीन युवक सवार बताए गए हैं. पुलिस उनकी भी तलाश कर रही है. जल्द ही सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे. मादक पदार्थ का स्त्रोत के पता लगाने के लिए आरोपी को कोर्ट से पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv bharat app

ABOUT THE AUTHOR

...view details