हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

गौ तस्करी: पलवल में गायों के शवों को रखकर लोगों ने लगाया जाम

पलवल में ग्रामीण लोगों ने गाय के शव को रोड पर रखकर जाम लगाया. दरअसल गायों की तस्करी कर भाग रही ट्रक का पुलिस ने पीछा किया. इस दौरान ट्रक नहर में गिर गई, जिस वजह से गाय भी नहर में गिर गई और 6 गायों की मौत हो गई.

By

Published : Jun 20, 2020, 5:34 PM IST

rural traffic jam by keeping cows dead body on road in Palwal
rural traffic jam by keeping cows dead body on road in Palwal

पलवल: जिले में गुस्साए ग्रमीणों ने होडल नुहुं सड़क मार्ग पर गायों के शवों को रोड पर रखकर लगाया जाम लगाया. दरअसल गाय से भरी ट्रक नहर में जा गिरी थी, जिसमें कई गाय नहर में ही डूब गई और उनकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ट्रक चालक गायों की तस्करी कर यूपी से गायों को मेवात की तरफ लेकर जा रहा था.

पानी में दम घुटने से गायों की मौत

बता दें कि एक ट्रक यूपी की तरफ से मेवात की तरफ जा रहा था और नुहुं पुलिस ने ट्रक को रोकने के लिए ट्रक के आगे लोहे का कांटा डाला दिया, जिस वजह से ट्रक पंचर हो गया और यह नहर में जा गिरा. पुलिस आरोपियों को तो पकड़कर ले गई, लेकिन गायों की पानी में दम घुटने की वजह से मौत हो गई.

पलवल में गायों के शवों को रखकर लोगों ने लगाया जाम, देखें वीडियो

गुस्साएं लोगों ने किया प्रदर्शन

इस हादसे में कुल 6 गायों की मौत हुई है और 11 गाय घायल हो गई. इस पर गुस्साए ग्रामीणों ने यहां जाम लगा दिया और जाम की सुचना मिलने के बाद भारी पुलिस बल मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर लगभग 3 घंटे बाद जाम को खुलवाया. ग्रामीणों ने आरोपियों के साथ-साथ नुहुं पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

इस वजह से हुई मौत

गांव के जेलदार अरुण चौधरी ने कहा कि ये घटना गायों को लेकर सरकार के सभी दावों की पोल खोलता है. उन्होंने बताया कि इस ट्रक में लगभग 17 गाय भरी हुई थी, जिसमें गौ तस्करों ने सभी के पैर बांधे हुए थे. ट्रक नहर में गिरने से सभी गाय नहर में जा गिरी. इसमे से 6 गायों की मौके पर ही मौत हो गई और 11 घायल गायों को गौ रक्षकों ने नहर से निकाल लिया.

गौ तस्करी का है मामला

उन्होंने बताया कि गौ तस्कर गायों की तस्करी कर युपी के आगरा से मेवात की तरफ जा रहे थे. इस ट्रक का पीछा नुहु पुलिस ने किया था. पुलिस ने ट्रक के आगे कांटा लगा दिया जिस वजह से ट्रक के टायर फट गए और यह ट्रक नहर में गिर गया, जिसके बाद ये घटना हुई है. लोगों का आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों को पानी से निकाल लिया लेकिन गायों को नहीं निकाल पाई.

ये भी पढ़ें-पंचकूला में बन रहा दूसरा वृद्धाश्रम, कई सुविधाओं से होगा लेस

गौ तस्कर काबू

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर गायों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए वेटनरी अस्पताल में भेज दिया है और घायल गायों को गोशाला में भेज दिया है, जहां पर घायल गायों का इलाज शुरू कर दिया है. वहीं पुलिस ने तस्करों को पकड़ लिया और कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details