हरियाणा

haryana

पलवल में PTI टीचरों का 16वें दिन भी अनशन जारी

By

Published : Jun 30, 2020, 7:37 PM IST

पलवल में निकाले गए पीटीआई टीचरों का क्रमिक अनशन पिछले 16 दिनों से जारी है. उन्होंने सरकार से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

PTI teachers protest in palwal
PTI teachers protest in palwal

पलवल: बर्खास्त पीटीआई टीचरों ने अपनी नौकरी बहाली की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ एवं शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के संयोजन में नौकरी बहाली को लेकर पिछले 16 दिन से क्रमिक अनशन पर बैठे हैं.

निकाले गए शिक्षकों ने कहा कि नौकरी बहाली तक संघर्ष निरंतर जारी रहेगा. शिक्षकों ने कहा कि सरकार को जनहित में अपने आदेश वापस ले कर अध्यादेश के जरिए अध्यापको को दोबारा नौकरी पर नियुक्त करना चाहिए और भ्रष्टाचार मुक्त शासन के तहत मामले की सीबीआई से जांच कराकर तत्कालीन भर्ती आयोग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना चाहिए.

पलवल में PTI टीचरों का 16वें दिन भी अनशन जारी, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि जनहित में सरकारें पहले भी ऐसे फैसले लेती रही हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार चाहे तो नियुक्त शिक्षकों के डाक्यूमेंट्स की जांच करा सकती है, लेकिन भर्ती आयोग की लापरवाही की सजा पीड़ित परिवारों को न दी जाए.

उन्होंने सरकार के चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार ने जल्द ही कोई ठोस फैसला नहीं लिया, तो पीटीआई शिक्षक सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएगें. उन्होंने बताया कि पलवल जिले में 35 पीटीआई शिक्षकों को नौकारी से हटाया गया है. नौकरी से हटने के बाद में सभी शिक्षकों के घरों में आर्थिक संकट पैदा हो गया है.

ये भी पढ़ें- सिरसा: दिनदहाड़े दुकान एक लाख रुपये साफ, CCTV में कैद वारदात

ABOUT THE AUTHOR

...view details