हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: कई दिनों से नहीं जले इन घरों में चूल्हे, भूखे पेट सोने को मजबूर हैं गरीब

कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन के बीच बीपीएल कार्ड धारकों को राज्य सरकार की तरफ से राशन देने की घोषणा की गई थी, लेकिन इन लोगों के पास अब तक राशन नहीं पहुंच पाया है. जिसकी वजह से इन लोगों का जीना दुश्वार हो गया है.

By

Published : Mar 29, 2020, 1:19 PM IST

poor-families-forced-to-sleep-hungry
poor-families-forced-to-sleep-hungry

पलवल: लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए हरियाणा सरकार तमाम तरह के दावे कर रही है, लेकिन ये दावे जमीन पर पहुंचते-पहुंचते अपना दम तोड़ते दिखाई दे रहे हैं.

राज्य सरकार ने बीपीएल कार्ड धारकों तक राशन पहुंचाने की घोषणा की थी. जिससे वे लोग अपने घर में ही रह सकें और उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े, लेकिन इन बीपीएल कार्ड धारकों को अबतक न तो सूखा राशन मिल पाया है और न ही प्रशासन द्वारा बनाया जा रहा खाना इन तक पहुंच रहा है.

लॉकडाउन: कई दिनों से नहीं जले इन घरों में चूल्हे

ये भी जानें-लॉक डाउन: मुनाफा छोड़ युवक 10 रुपये प्रति किलो के भाव बेच रहा सब्जियां

आलम ये है कि बीपीएल कार्ड धारकों के चूल्हे पिछले कई दिनों से नहीं जले हैं. देशभर में लॉकडाउन होने के कारण इन लोगों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. जनपद में कई ऐसे गरीब परिवार हैं जो भूखे पेट सोने को मजबूर हैं. ऐसें में कोरोना तो नहीं लेकिन प्रशासन की लापरवाही इन लोगों की मौत का कारण बन सकती है.

बीपीएल कार्ड धारकों ने बताया कि उनके पास प्रशासन की तरफ से किसी तरह की कोई मदद नहीं पहुंच पाई है. बाहर लोगों से जो थोड़ा बहुत खाना मांग कर लाते हैं वह परिवार के लिए पर्याप्त नहीं होता. उनका कहना है कि कोरोना की रोकथाम के लिए जो सरकार ने लॉकडाउन किया है वो उसका समर्थन करते हैं, लेकिन अगर आगे भी कोई मदद नहीं मिल पाई तो वो घर में ही भुखमरी से मर जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details