हरियाणा

haryana

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोप में दो गिरफ्तार

By

Published : Apr 8, 2020, 7:43 AM IST

पलवल के मुंडकटी थाना क्षेत्र में जाति समुदाय के प्रति अभ्रद भाषा का वीडियो तैयार कर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने घटना में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

palwal rumors
palwal rumors

पलवल:मुंडकटी थाना क्षेत्र में जाति समुदाय के प्रति अभ्रद भाषा का वीडियो तैयार कर सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने पीड़ित की लिखित शिकायत के आधार पर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से एक फोन बरामद किया है. जिससे उन्होंने वीडियो तैयार कर वायरल की थी.

दरअसल, लॉकडाउन के दौरान सोशल मीडिया के माध्यम से तरह-तरह की अफवाहें फैलाने की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. ऐसी ही एक घटना पलवल से भी सामने आई है.

ये भी पढ़िए-8 अप्रैलः कोरोना अपडेट के साथ जाने हरियाणा की 10 बड़ी खबरें

यहां सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उनके कब्जे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. वहीं, पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

मामले को लेकर जांच अधिकारी राजकुमार ने बताया कि एक पीड़ित ने 4 अप्रैल को एक विडियो मिलने की शिकयत दर्ज कराई थी. जिसमें एक युवक जाति समुदाय के प्रति अभ्रद भाषा का प्रयोग कर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और जातिगत दंगो को भड़काने का काम कर रहा था. पीड़ित की शिकायत पर उस विडियो की जांच कराई गई और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

ये भी पढ़िए:लॉकडाउनः हरियाणा सरकार ने तैयार किया गेहूं-सरसों खरीद का प्लान, यहां जानिए हर जरूरी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details