हरियाणा

haryana

पलवल में किन्नर समाज के लोगों ने गरीबों में बांटा राशन

By

Published : Apr 5, 2020, 5:35 PM IST

पलवल जिले में किन्नर समाज द्वारा गरीब लोगों की मदद की जा रही है. किन्नर समाज रोजाना गरीब लोगों को खाना खिला रहा है. इसे देखते हुए दूसरे लोगों में भी गरीब लोगों की मदद करने के लिए जागरुकता पैदा हो रही है.

People of Kinnar community distributed ration among the poor in Palwal
People of Kinnar community distributed ration among the poor in Palwal

पलवल: देश और प्रदेश में सरकार द्वारा लॉकडाउन को देखते हुए गरीब लोगों को राशन और भोजन वितरित किया जा रहा है. इसी को देखते हुए पलवल जिले के उपमंडल होडल में किन्नर समाज के लोग भी इन गरीब लोगों की मदद करने में आगे आए हैं.

इस समाज के द्वारा गरीब लोगों को रोजाना खाना और राशन वितरित किया जा रहा है. ये किन्नर समाज शहर के अंदर झुग्गी झोपड़ियों और दिहाड़ीदार मजदूरों के घरों में जा कर राशन और खाना बांट रहे हैं.

किन्नर समाज की प्रधान कुमकुम ने बताया कि वो भी एक इंसान हैं और उनके अंदर भी मदद करने का मन है. जैसे आज देश के हालात हैं और देश में चारों तरफ कोरोना की वजह से अरफा तरफी मची हुई है उसी को लेकर गरीब लोगों के खाने के लाले पड़ गए हैं. जिसको लेकर उन्होंने भी गरीब लोगों की मदद करने का मन बनाया है.

कुमकुम ने बताया कि उन्होंने शहर में अपने मोबाइल नंबर दे रखे हैं, ताकि उनके पास फोन करें और वो उनके पास खाना पहुंचा सकें. उन्होंने भगवान से प्रार्थना की भगवान देश के सभी लोगों की मदद करे और इस देश को कोरोना से बचाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details