हरियाणा

haryana

पलवल: 'मेरी फसल मेरा ब्यौरा' में ड्यूटी लगाए जाने के विरोध में शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Mar 7, 2021, 8:09 AM IST

Updated : Mar 7, 2021, 9:01 AM IST

पलवल एसडीएम कार्यालय द्वारा अधिकतर अध्यापकों की ड्यूटी मेरी फसल मेरा ब्यौरा में लगाए जाने के विरोध में जिले के अध्यापक संगठनों ने लघु सचिलावय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया.

Palwal My Crop My Details Teacher Duty
Palwal My Crop My Details Teacher Duty

पलवल: जिले में एसडीएम कार्यालय द्वारा अधिकतर अध्यापकों की ड्यूटी मेरी फसल मेरा ब्यौरा में लगाई गई है. जिसके विरोध में शिक्षक संगठनों ने शनिवार को लघु सचिलावय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान वेदपाल ने बताया कि एसडीएम कार्यालय द्वारा अधिकतर अध्यापकों की ड्यूटी मेरी फसल मेरा ब्यौरा में लगाई गई है. वेदपाल ने बताया कि ये ड्यूटी लगभग 10 से 12 दिन तक चलेगी.

मेरी फसल मेरा ब्यौरा में ड्यूटी लगाए जाने के विरोध में शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:नूंह मंडी में किसानों को सरसों का मिल रहा है अच्छा भाव, चेहरे पर छाई खुशी

वेदपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इन अध्यापकों को स्कूल जाने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कुछ स्कूल ऐसे हैं जहां मात्र एक या दो अध्यापक हैं. उस स्कूल में बच्चों की पढ़ाई कैसे हो पाएगी. सभी अध्यापकों की ड्यूटी लगने से स्कूल पर ताला लगाना पड़ेगा.

उन्होंने बताया कि स्कूल एक लंबे अंतराल के बाद खुले हैं. अध्यापक बच्चों का तापमान, सैनिटाइजर आदि कार्य सुबह ही करके विभाग को ऑनलाइन रिपोर्ट भेजते हैं. ये कार्य महामारी के प्रकोप को देखते हुए अति आवश्यक है.

ये भी पढ़ें:खाकी पर लगा दाग! जगाधरी सिटी थाना के एसआई पर महिला ने लगाए गंभीर आरोप

वेदपाल ने बताया कि शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का सीधा असर विद्यार्थियों के अध्यापन कार्य पर पड़ेगा. उन्होंने कहा बच्चों के भविष्य को देखते हुए हम जिला प्रशासन से मांग करते हैं कि अध्यापक को छोड़कर प्रशासन किसी और से इस कार्य को करवाए.

Last Updated : Mar 7, 2021, 9:01 AM IST

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details