हरियाणा

haryana

लोग मास्क नहीं लगा रहे, यही चलता रहा तो आने वाला वक्त चैलेंजिंग होगा: पलवल एसएमओ

By

Published : Jun 10, 2020, 11:07 PM IST

Updated : Jun 11, 2020, 12:13 AM IST

पलवल जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. जहां जहां पर यह मरीज पाए गए उनके परिवारों के साथ साथ और आस-पड़ोस को भी क्वारंटाइन किया जा रहा है, लेकिन बड़ी बात ये है कि अभी भी भारी संख्या में लोग सड़कों पर ऐसे मिल जाते हैं जो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

palwal Senior medical officer said people not wearing mask it will be future trouble
पलवल एसएमओ से ईटीवी भारत के खास बातचीत

पलवल: जिले में लगातार कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं. जिसको लेकर स्वास्थ विभाग ने पूरी तरह से कमर कस ली है. जहां दूसरे लॉकडाउन के समय जिले में 34 मरीज पाए गए थे, लेकिन वे सभी स्वस्थ होकर अपने-अपने घर पहुंच चुके थे.

फिर उसके कुछ दिन बाद जिला पलवल में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ईटीवी भारत की टीम ने जिले में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए गए इंतजामों के बारे में जानने के लिए पलवल के एसएमओ डॉक्टर चरण सिंह से बातचीत की.

देखिए पलवल एसएमओ से ईटीवी भारत के खास बातचीत

लोग एहतियात नहीं बर रहे हैं- एसएमओ

जब इस बारे में एसएमओ डॉक्टर चरण सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना के मरीजों ली संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिस तरह से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. जिले के लोगों के लिए चिंता का विषय बन गया है. मरीजों को आइसोलेशन में रखा जा रहा है. उनके परिवारों को क्वारंटाइन किया जा रहा है, लेकिन बड़ी चिंता की बात ये है कि जिले के लोगों द्वारा सोशल डिस्टेंस का और मास्क का प्रयोग नहीं किया जा रहा है. जिस वजह से मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

डॉक्टर चरण सिंह ने कहा कि अगर लोगों ने सोशल डिस्टेंस का और मास्क का प्रयोग नहीं किया तो एक दिन जिले में मरीजों की संख्या इतनी बढ़ जाएगी कि इसको रोक पाना बड़ा ही चैलेंज होगा. मरीजों के साथ-साथ जिले के लोगों के लिए एक बहुत बड़ा खतरा पैदा हो सकता है.

'जिले में 7158 लोग सर्विलांस पर हैं'

राहत भरी खबर ये है कि जिले में बुधवार को एक भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं मिले. मंगलवार को कोरोना के 13 केस सामने आए हैं. अब पॉजीटिव केस 85 हो चुके हैं, वहीं 57 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं. जिले में सर्विलांस पर अब 7158 लोग आ चुके हैं, जिनमें से 4223 लोगों की सर्विलांस अवधि पूरी हो चुकी है. 485 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है. 6996 सैंपल्स में से 6371 की रिपोर्ट निगेटिव है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा में 5209 के पार हुई संक्रमितों की संख्या, बढ़ते मरीजों के लिए कौन जिम्मेदार?

Last Updated : Jun 11, 2020, 12:13 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details