हरियाणा

haryana

By

Published : May 20, 2020, 8:33 PM IST

ETV Bharat / state

पलवल: बागवानी विभाग ने प्रवासी मजदूरों को जूस, फल और चप्पलें की वितरित

पलवल बागवानी विभाग ने नेशनल हाईवे 19 पर प्रवासी मजदूरों को जूस की बोतलें, पानी और चप्पलें वितरित की.

palwal horticulture department distributed food and fruits to migrant laborers
palwal horticulture department distributed food and fruits to migrant laborers

पलवल: बागवानी विभाग ने नेशनल हाईवे 19 पर अटोहा चौक के नजदीक प्रवासी मजदूरों को जूस की बोतलें, फल और चप्पलें वितरित की. इस दौरान सभी प्रवासी बहुत खुश दिखाई दिए. बागवानी विभाग के अधिकारियों ने कहा कि संकट के इस दौर में प्रवासी मजदूरों को सहारे की जरूरत है. इसलिए बागवानी विभाग इन्हें जरूरत का सामान मुहैया करवा रहा है.

जिला बागवानी अधिकारी डॉ. अब्दुल रज्जाक ने कहा कि कोविड 19 वैश्विक महामारी के चलते हमारा देश आपातकालीन स्थिति में है. उन्होंने बताया कि जो प्रवासी मजदूर नेशनल हाईवे 19 से पैदल अपने घर लौट रहे हैं. उनके लिए बागवानी विभाग ने जूस की बोतलें, फल और चप्पलें वितरित करने का निर्णय लिया है. ताकि संकट के इस दौर में प्रवासी श्रमिकों की मदद हो सके.

बागवानी विभाग ने प्रवासी मजदूरों को जूस, फल और चप्पलें की वितरित

उन्होंने कहा कि इस बुरे वक्त में प्रवासी श्रमिकों को सहारे की जरूरत है. प्रवासी श्रमिकों की मदद के लिए बागवानी विभाग काम कर रहा है. उन्होंने बताया कि बागवानी विभाग ने प्रवासी श्रमिकों के लिए पीने का ठंडा पानी, जूस की बोतलें और नंगे पैर जा रहे मजदूरों के लिए चप्पलों की व्यवस्था की है.

वहीं बागवानी विशेषज्ञ शालिनी ने बताया कि बागवानी विभाग प्रवासी मजदूरों को जरूरत का सामान उपलब्ध करा रहा है. उन्होंने बताया कि नेशनल हाईवे 19 से गुजरने वाले प्रवासी मजदूरों के लिए पीने का पानी की व्यवस्था की गई. इसके साथ ही कोल्ड ड्रिंक, फल और बिस्किट भी दिए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि बागवानी विभाग ने महिलाओं को चप्पल और कपड़े भी उपलब्ध कराए हैं. बागवानी विशेषज्ञ शालिनी ने बताया कि इससे पहले प्रवासी मजदूरों को ड्राई फ्रूट बांटा गया था.

इसे भी पढ़ें:पानीपत: प्रवासी मजदूरों को रलवे स्टेशन पर पुलिस ने पीटा, शेल्टर होम में गए तो मालिक ने की पिटाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details