हरियाणा

haryana

By

Published : Nov 10, 2020, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद पलवल आबकारी विभाग हुआ सतर्क

जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद पलवल आबकारी विभाग सतर्क हो गया है. आबकारी विभाग लगातार विभिन्न लाइसेंसी ठेके से शराब के सैंपल भरकर उनकी जांच के लिए भेज रही है.

palwal excise department alert regarding Illegal liquor
जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद पलवल आबकारी विभाग हुआ सतर्क

पलवल: प्रदेश भर में जहरीली शराब बेचने के काले कारोबार का काला साया लोगों की जान पर मंडराने लगा है. जिसको लेकर पलवल आबकारी विभाग अब सख्ती बरत रहा है. जिला आबकारी विभाग अधिकारी स्नेहलता ने जिले भर में चल रहे सभी लाइसेंसी ठेके से शराब के सैंपल भरवाना शुरू कर दिया है. अब तक तकरीबन 150 ठेकों से शराब के सैंपल भरे जा चुके हैं. साथ ही आबकारी विभाग की टीम स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर अवैध शराब माफिया की धरपकड़ करना शुरू कर दिया है.

जिला आबकारी अधिकारी स्नेहलता ने जानकारी देते हुए बताया कि सोनीपत, पानीपत व फरीदाबाद जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक कई लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. दरअसल जहरीली शराब का मतलब है बिना लाइंसेंस के बेचे जाने वाली मिलावटी शराब. इन शराबों में कई तरह के केमिकल मिलाए जाते हैं. जिससे व्यक्ति के शरीर पर बेहद बुरा प्रभाव पड़ता है. जिसके चलते कई बार व्यक्ति की मौत भी हो जाती है. यही कारण था कि प्रदेश के इन तीनों जिले में जिन व्यक्तियों की मौत हुई. वे सभी इस मिलावटी और इस जहरीली शराब के शिकार हुए.

जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद पलवल आबकारी विभाग हुआ सतर्क

स्नेहलता ने जानकारी देते हुए बताया कि त्योहार का सीजन चल रहा है. ऐसे में शराब की बिक्री में भी तेजी आ रही है. जिससे लोग सस्ती शराब खरीदने के चक्कर में अवैध रूप से बेच रहे शराब तस्करों से शराब खरीद लेते हैं. जो उनके स्वास्थ्य के लिए जहरीली साबित होती है.

स्नेहलता ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आपके आस-पास अगर कोई परचून की दुकान या फिर किसी अन्य दुकान पर अवैध रूप से शराब बेचने का काम चल रहा है. तो तुरंत इसकी सूचना अपने नजदीकी थाने या फिर आबकारी विभाग को दे. ऐसे लोगों के खिलाफ विभाग द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें:उपचुनाव में जीत के बाद बोले इंदुराज नरवाल- ये बरोदा की जनता और 36 बिरादरी की जीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details