हरियाणा

haryana

CORONA से लड़ने के लिए पलवल प्रशासन हुआ तैयार

By

Published : Apr 1, 2020, 10:39 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर पलवल में ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस प्रशासन की अधिकारियों की 13 टीमें बनाई गई हैं. कोरोना वायरस को लेकर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने के बारे में जागरूक किया जा रहा है.

palwal administration prepare to fight agains corona
palwal administration prepare to fight agains corona

पलवल: जिला उपायुक्त नरेश नरवाल ने कोरोना महामारी को लेकर पलवल जिला प्रशासन द्वारा किए गए व्यापक इंतजामों के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर जिले में ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस प्रशासन की अधिकारियों की 13 टीमें बनाई गई हैं.

कोरोना वायरस को लेकर शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखने के बारे में जागरूक किया गया है. जिले में विदेश से आने वाले यात्रियों की सूची तैयार की गई और स्वास्थ्य विभाग की 11 टीमें गठित कर उनका मेडिकल चैकअप किया गया है. जिले में केवल एक केस कोरोना पॉजिटिव मिला था, जिसकी इलाज के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

उपायुक्त नरेश नरवाल ने बताया कि जिले में विदेश से लौटकर आए यात्रियों को होम क्वारंटाइन पर रखा गया है. प्रोटोकॉल के अनुसार कोरोना से संबंधित जो सैंपल लिए गए थे, वो सैंपल सभी नेगेटिव आए हैं. कोरोना को लेकर जिला प्रशासन ने एक मैन पॉवर कमेटी का गठन भी किया है. जिसका मॉकड्रिल भी किया गया है.

ये भी जानें- सामाजिक रसोई में गोहाना सब्जी मंडी एसोसिएशन देगी मुफ्त सब्जियां

बता दें कि आधे घंटे के नोटिस पर लघु सचिवालय में 50 वॉलंटियर, 5 पिकअप गाड़ियां, 5 बसें और 5 प्राइवेट गाड़ियां लाइन अप की गईं. कोरोना की महामारी से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना के चलते जिले में जरूरी सामान की आपूर्ति के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं. घरों में भोजन की होम डिलिवरी देने के लिए निजी कंपनियों को मंजूरी प्रदान की गई है. जिला प्रशासन की तरफ से 1950 स्पेशल हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details