हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नवरात्र के पहले दिन पलवल के मंदिरों में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

नवरात्र के पहले दिन देवी शैलपुत्री की पूजा अर्चना के लिए पलवल के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी (palwal navratri celebration) रही. सुबह घरों और मंदिरों में कलश स्थापना की गई. सुबह से ही मंदिरों में लोगों की लंबी लाइन लग गई थी.

By

Published : Oct 7, 2021, 8:52 PM IST

navratri 2021 palwal
navratri 2021 palwal

पलवल:जिले के मंदिरों में गुरुवार सुबह से ही नवरात्र (palwal navratri celebration) के पावन अवसर पर भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. मंदिरों में मां के दर्शन करने के लिए लोगों की भारी भीड़ मंदिर पहुंची और सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई. नवरात्रि के पहले दिन जिस तरह से भीड़ देखने को मिली ऐसे में आने वाले दिनों में यह भीड़ बढ़ सकती है क्योंकि अबकी बार कोरोना कम होने की वजह से लोग माता के दर्शन करने मंदिरों में पहुंच रहे हैं.

बता दें कि, गुरुवार यानी आज से नवरात्रों की शुरुआत हुई है. होडल के प्रसिद्ध मंदिर पथवारी मंदिर के पुजारी भगवत दयाल ने बताया कि आज से मां के नवरात्रों की शुरुआत है और आज पहला नवरात्रा है. आज इस मंदिर में सुबह 3 बजे से ही मां के भक्तों की भीड़ उमड़ी है और लंबी-लंबी लाइन लगी हैं. लोग दूर-दूर से मां के दर्शन करने के लिए यहां आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज शैलपुत्री मां दुर्गा के प्रथम रूप का व्रत है.

ये भी पढ़ें-शारदीय नवरात्र के साथ विश्व प्रसिद्ध लंगूर मेला शुरू, जानें रोचक तथ्य

शैलपुत्री पर्वतराज हिमालय के यहां जन्म होने से इन्हें शैलपुत्री कहा जाता है. नवरात्रि की प्रथम तिथि को शैलपुत्री की पूजा की जाती है. इनके पूजन से भक्त सदा धन-धान्य से परिपूर्ण रहते हैं. आज मंदिरों में मां के दर्शन के लिए लंबी-लंबी लाइनें लगी हुई हैं. पिछले साल नवरात्रों में कोरोना था जिस वजह से बहुत कम लोग मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंचे थे, लेकिन इस बार लोग बड़ी संख्या में आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details