हरियाणा

haryana

पलवल में रोडवेज कर्मचारियों का 'हल्ला बोल', सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

By

Published : Dec 26, 2019, 4:49 PM IST

पलवल बस अड्डे पर हरियाणा रोडवेज के कर्मचारियों ने निजी बस चलाने का विरोध किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उन्होंने 2 घंटे का सांकेतिक धरना प्रदर्शन कर सरकार को चेताने का प्रयास किया है और कहा कि अगर सरकार नहीं मानी तो इस विरोध को प्रदर्शन में बदला जाएगा.

haryana roadways workers protest in palwal
पलवल में रोडवेज कर्मचारियों का हल्ला बोल

पलवल: हरियाणा रोडवेज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर पलवल बस डिपो के परिसर में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ 2 घंटे का रोष प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार से किलो मीटर स्कीम को लागू नहीं करने की मांग की.

रोडवेज कर्मचारियों ने किया रोष प्रदर्शन
हरियाणा रोडवेज के राज्य सचिव गंगाराम सौरोत ने बताया कि हरियाणा सरकार हर तरीके से किलोमीटर स्कीम लागू करना चाहती है, जो पूरी तरह से गलत है. उन्होंने कहा कि किलोमीटर स्कीम पर हाईकोर्ट में केस विचाराधीन है.

रोडवेज कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

सौरोता ने कहा कि किलो मीटर स्कीम लागू करने के दौरान कई करोड़ रुपये का गबन किया गया. इस गबन में पूर्व परिवहन मंत्री, ACS धनपत सिंह भी शामिल है, इसलिए तालमेल कमेटी की मांग है कि इस पूरे घोटाले की जांच की जाए.

ये भी पढ़िए: फरीदाबाद: रोडवेज कर्मचारियों का सांकेतिक प्रदर्शन, निजीकरण के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

सरकार पर लगाया वादाखिलाफी आरोप

इसके साथ ही गंगाराम सौरेता ने कहा कि 20 जुलाई को कमेटी की मुख्यमंत्री के साथ मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग में कर्मचारियों की कई मांगों पर सहमति बनी थी, लेकिन आज भी उन मांगों को लागू नहीं किया गया है.

8 जनवरी को होगी राष्ट्रव्यापी हड़ताल

जिसके चलते कर्मचारी सरकार से नाराज हैं. गंगाराम सौरेता ने कहा कि सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों को लेकर आगामी 8 जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हरियाणा के सभी रोडवेज कर्मचारी बढ़ चढ़ भाग लेंगे.

बता दें कि रोडवेज कर्मचारी कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, पंजाब समान वेतन करने, रोडवेज का निजीकरण ना करने की मांग कर रहे हैं. कर्मचारियों के मुताबिक पिछली बार की तरह इस बार भी सरकार वादा करके भूल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details