हरियाणा

haryana

पलवल में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बनाए गए चार नए सेंटर

By

Published : Jan 18, 2021, 8:55 PM IST

पलवल जिले में पांच केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया गया था. अभियान को गति देने के लिए चार सेंटर और बढ़ा दिए गए हैं. जिसके बाद जिले में अब टीकाकरण सेंटरों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है.

four new vaccination centers created in Palwal
पलवल जिले में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बनाए गए चार नए टीकाकरण सेंटर

पलवल:जिले में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण अभियान कार्यक्रम के अंर्तगत आज 4 टीकाकरण सेंटर और बनाए गए हैं. जिसके बाद अब जिले में टीकाकरण सेंटरों की संख्या 9 हो गई है. टीकाकरण अभियान के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. योगेश मलिक ने बताया कि सोमवार को जिले में 383 लोगों को कोविड़ वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक होना चाहिए. किसी भी प्रकार का कोई भ्रम ना पालें और केंद्रों पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाएं.

टीकाकरण अभियान के कार्यक्रम अधिकारी डॉ. योगेश मलिक ने बताया कि जिले में पांच केंद्रों पर वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया गया था. अभियान को गति देने के लिए चार सेंटर और बढ़ा दिए गए हैं. जिनमें दो अर्बन डिस्पेंसरी और अमरपुर व सिहोल प्राथमिक चिकित्सा केंद्र शामिल है. जिले में आज 383 स्वास्थ्य कर्मीयों को वैक्सीन लगाई जा रही है.

पलवल जिले में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बनाए गए चार नए टीकाकरण सेंटर

वैक्सीन से घबराने की नहीं है जरूरत: डॉ.योगेश

उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगाने के बाद यदि बुखार होता है, तो उससे घबराने की जरूरत नहीं है. टीका लगवाने के लिए पहले पोर्टल पर जाकर अपना पंजीकरण करवाएं और सभी नागरिक टीकाकरण लगवाना सुनिश्चित करें.

वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है: डॉ. रूपक

वहीं पलवल नागरिक अस्पताल के चिकित्सक डॉ. रूपक ने बताया कि उन्होंने भी ये वैक्सीन लगवाई है. ये वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है. इससे शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं पड़ता है. आम नागरिकों से ये अपील है कि आगे आकर इस वैक्सीन को लगवाएं. वैक्सीनेशन के अभियान को अपने सहयोग से आगे लेकर जाएं. अपने आप को सुरक्षित करें और अपने परिवार व समुदाय को भी सुरक्षित करें.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में एक मिस कॉल पर मिलेगी बिजली बिल की जानकारी, यहां जानिए नंबर

वैक्सीन लगवाने वाली महिला स्नेहलता ने कहा कि वैक्सीन लगावाने के बाद उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन से डरने वाली कोई बात नहीं है. सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए. वहीं वैक्सीन लगवाने वाली एक अन्य महिला संगीता ने बताया कि वैक्सीन लगावाने के बाद आधा घंटे ऑबर्जवेशन में रखा गया. उन्हें वैक्सीन से कोई परेशानी नहीं हुई है. लोगों को वैक्सीन से डरने की कोई जरूरत नहीं है. वैक्सीन लगवाने के लिए सभी को आगे आना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details