हरियाणा

haryana

पलवल में कोरोना से पहली मौत, कुल मरीजों की संख्या हुई 167

By

Published : Jun 12, 2020, 4:52 PM IST

पलवल जिले में कोरोना की वजह से पहली मौत हुई है. मरीज पिछले 8 दिनों से फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती था जहां से बीते दिन ही उसे दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 167 हो गई है.

first corona patient death in palwal
पलवल में पहले कोरोना मरीज की मौत

पलवल: जिले में कोरोना की वजह से पहले मरीज की मौत हो गई है. मरीज पिछले 8 दिनों से फरीदाबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती था और पलवल सब्जी मंडी में आढ़त का काम करता था. वहीं जिले में अब कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 99 हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमित मरीज को सांस लेने में तकलीफ होने के चलते 1 जून को पलवल जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने बिना टेस्ट किए उसे घर वापस भेज दिया था. जिसके बाद 2 जून को तबीयत फिर बिगड़ गई. जिसके बाद परिजन उसे दोबारा अस्पताल ले गए, लेकिन अस्पताल प्रशासन ने लापरवाही दिखाते हुए फिर उसे बिना चेक किए घर लौटा दिया.

उसके बाद 3 जून को हालत बिगड़ने पर जब जिला अस्पताल ले जाया गया तो स्वास्थ्य विभाग ने उसका सैंपल जांच के लिए लिया, लेकिन उसकी रिपोर्ट 7 जून तक पेंडिग रही. परिजनों ने बताया कि परिवार के अन्य लोगों का भी 3 जून को कोविड-19 टेस्ट के लिए सैम्पल लिया गया था, लेकिन कई दिनों तक उनकी रिपोर्ट भी नहीं बताई गई.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में 6 हजार के पार हुए कोरोना मरीज, शुक्रवार दोपहर तक 181 नए केस

इसी बीच ज्यादा हालत खराब होने पर मरीज को फरीदाबाद के क्यूआरजी हॉस्पिटल में वेंटिलेटर पर रखा गया, लेकिन वहां पर भी कोई फायदा नहीं होने पर बीती शाम दिल्ली सफदरजंग हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां देर रात तीन-चार बजे के आसपास उसकी मौत हो गई.

बता दें कि, जिले में अब तक कुल 167 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है. जिनमें से 57 मरीज ठीक होकर अपने घर को लौट गए हैं. वहीं जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 99 हो गई है. वहीं जिले में शुक्रवार को कोरोना की वजह से पहली मौत भी हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details