हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 30, 2020, 5:26 PM IST

ETV Bharat / state

सोनीपत: ईटीवी भारत के रियलिटी चेक में फैल हुई गोहाना की अनाज मंडी

कोरोना काल के दौरान ईटीवी भारत की टीम ने गोहाना की अनाज मंडी का रियलिटी चेक किया. जिसमें गोहाना की अनाज मंड़ी फैल होती दिखाई दी. मंडी में मजदूरों की जान को खतरे में डालकर काम कराया जा रहा है. मंडी में 75 परसेंट के करीब मजदूर बिना मास्क के काम करते दिखाई दिए.

ETV bharat reality check in gohana grain market
सोनीपत: ईटीवी भारत के रियलिटी चेक में फैल हुई गोहाना की अनाज मंडी

सोनीपत: देश और प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 300 पार कर चुका है. इसके बाद भी प्रदेश के कुछ जिलों में सरकार और प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं. ताजा मामला गोहाना से सामने आया है.

गोहाना की अनाज मंडी में मजदूर बिना मास्क पहने काम कर रहे हैं. जब इसकी सूचना ईटीवी भारत की टीम को लगी तो उन्होंने गोहाना की अनाज मंडी का रियलिटी चेक किया. ईटीवी भारत के रियलिटी चेक में गोहाना की अनाज में 75 परसेंट के करीब मजदूर बिना मास्क के काम करते दिखाई दिए. वहीं 25 परसेंट मजदूरों के पास रुमाल और गमछे का मास्क दिखाई दिया.

सोनीपत: ईटीवी भारत के रियलिटी चेक में फैल हुई गोहाना की अनाज मंडी

ईटीवी भारत के रियलिटी चेक में मजदूर सरकार और प्रशासन के आदेशों की धज्जियां उड़ाते दिखाई दिए. वहीं मार्केट कमेटी उपसचिव का कहना कि प्रत्येक व्यक्ति को मास्क वितरित किए गए हैं. लेकिन गोहाना की अनाज मंडी में मजदूरों के पास मार्केट कमेटी द्वारा दिए गए एक भी मास्क दिखाई नही दिया.

ये भी पढ़िए:'दिल्ली से हरियाणा में नहीं घुसने दिया जाएगा कोरोना,आत्मरक्षा के लिए बैन जरूरी'

गोहाना की अनाज मंडी में लोगों की जान को खतरे में डाल कर काम कराया जा रहा है. वहीं मार्केट कमेटी की उपसचिव सविता जैन का कहना है कि मार्केट कमेटी द्वारा सुबह और शाम को अनाज मंडी का चक्कर लगाकर मजदूरों को मास्क पहनने के लिए बोला जाता है. लेकिन मजदूर मास्क नहीं पहनते हैं. उन्होंने कहा कि मजदूरों को कह ही सकते है. लेकिन अगर को व्यापारी बिना मास्क पहने पाया जाता है तो उसका जुर्माना किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details