हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

आर्थिक मंदी की चपेट में पलवल एलिवेटेड पुल, घंटो जाम में फंसते हैं लोग

राष्ट्रीय राजमार्ग पर पलवल शहर के अंदर जाम से निजात दिलाने के लिए 200 करोड़ रूपये की लागत बनाया जा रहा एलिवेटेड पुल आर्थिक मंदी की चपेट में आ गया है. बजट की कमी के कारण एलएनटी कंपनी ने लगभग काम बंद कर दिया है.

By

Published : Dec 10, 2019, 8:43 PM IST

Updated : Dec 10, 2019, 10:38 PM IST

flyover work closed due to funds problem in palwal
flyover work closed due to funds problem in palwal

पलवल: राष्ट्रीय राजमार्ग पर पलवल शहर के अंदर यातायात जाम से निजात पाने के लिए 200 करोड रूपये की लगात बनाया जा रहा एलिवेटेड पुल आर्थिक मंदी की चपेट में आ चुका है. बजट की कमी के कारण निमार्ण कंपनी एलएनटी ने काम लगभग बंद कर दिया है. जिसके बाद एक बार फिर से पुल के निमार्ण पर सकंट के बादल मंडराने लगे हैं. शहरी क्षेत्र में बनाए जा रहे करीब तीन किलोमीटर लंबे एलिवेटेड पुल के निर्माण में चल रही देरी के कारण दिल्ली-आगरा की तरफ जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

20 महीने में पूरा होना था काम

शहरी क्षेत्र में बनाए जा रहे करीब तीन किलोमीटर लंबे एलिवेटेड पुल के निर्माण में चल रही देरी के कारण दिल्ली-आगरा की तरफ जाने वाले स्थानीय लोगों को जाने आने वालो लोगों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पुल के निर्माण के समय इसका पूरा करने की अवधि 20 महीने रखी गई थी जो लगभग पूरी हो चुकी है, लेकिन पुल का काम अभी भी अधर में लटका हुआ है.

आर्थिक मंदी की चपेट में पलवल एलिवेटेड पुल, देखें वीडियो

अब तक केवल 52 प्रतिशत हुआ काम

अबतक ऐलिवेटेड पुल का केवल 52 प्रतिशत काम ही पूरा हो पाया है. बजट की कमी के कारण निमार्ण कंपनी एलएनटी ने काम को बंद कर दिया है. पिछले काफी समय से काम बंद पड़ा हुआ है. दरअसल राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण भारत सरकार द्वारा इस पुल के निमार्ण कार्य का जिम्मे रिलायंस को दिया गया है, लेकिन रिलायंस ने एलएनटी से निमार्ण कार्य करवा रही है. एलएनटी ने बजट की कमी के कारण काम को बंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें:- रणदीप सुरजेवाला के बाद अब पुरानी SIT पर भी शिकंजा, अनिल विज ने दिए जांच के आदेश

इस एलिवेटेड पुल में 80 पिलर होंगे. दिल्ली से फरीदाबाद होते हुए पलवल के रास्ते मथुरा और आगरा जाने वाले लोगों को इस पुल के बन जाने से जाम की कोई समस्या नहीं होगी. लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए लग रहा है कि ये पुल अगले कुछ सालों में भी पूरा नहीं हो पाएगा.

Last Updated : Dec 10, 2019, 10:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details