हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

जेईई मेंस परीक्षा: एक ही स्कूल के दो छात्रों ने किया पलवल जिले में टॉप

पलवल जिले के एक निजी स्कूल के दो छात्र जेईई मेंस परीक्षा में छा गए. दोनों ही छात्रों ने जिले में टॉप किया. दिशांत पहले स्थान पर रहा तो कृष्ण चौहाना दूसरे स्थान पर रहा. स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से दोनों टॉपर छात्रों को सम्मानित भी किया गया.

By

Published : Mar 11, 2021, 5:30 PM IST

dishant and krishan topped jee exams in palwal district
dishant and krishan topped jee exams in palwal district

पलवल:निजी स्कूल के 2 छात्र दिशांत और कृष्ण चौहान ने जेईई मेंस की परीक्षा में जिले में टॉप किया है. दिशांत 98.50 प्रतिशत अंक पाकर जिले में पहले स्थान पर रहे और कृष्ण चौहान 91.30 प्रतिशत अंक लाकर दूसरे स्थान पर रहे. खास बात ये है कि दोनों ही छात्र एक स्कूल से हैं.

जेईई मेंस परीक्षा: एक ही स्कूल के दो छात्रों ने किया पलवल जिले में टॉप

ये भी पढे़ं-जेईई मेंस टॉपर गुरअमृत सिंह बोले- डर निकालने के लिए दोबारा एग्जाम दूंगा

स्कूल मैनेजमेंट की तरफ से इन छात्रों को सम्मानित किया गया है. जेईई मेंस की परीक्षा टॉप करने वाले छात्र दिशांत से बात की तो उन्होंने इसका श्रेय अपने माता-पिता और स्कूल के अध्यापकों को दिया और कहा कि वो आज बहुत खुश है. उन्होंने लगभग 10 घंटे पढ़ाई करके ये परीक्षा टॉप की है और वो मैकेनिकल इंजीनियर बनना चाहता है.

ये भी पढ़ें-जेईई-मेन्स के परिणाम घोषित, 6 छात्रों को परफेक्ट 100 का स्कोर

वहीं दूसरे छात्र कृष्ण चौहान ने कहा कि वो इसका श्रेय अपने गुरुओं और माता-पिता को देते हैं कि उनकी वजह से आज वो इस मुकाम तक पहुंचे हैं और आज वो बहुत ही खुश हैं. कृष्ण ने कहा कि वो आगे पढ़ाई करके सिविल इंजीनियर बनना चाहता है और देश की सेवा करना चाहते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details