हरियाणा

haryana

By

Published : Apr 4, 2020, 10:14 AM IST

ETV Bharat / state

पलवल: खाद्य आपूर्ति विभाग ने डिपो होल्डर्स को किया सस्पेंड

पलवल में खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से डिपो होल्डर्स पर कड़ी कार्रवाई की गई है. गरीबों के लिए आए राशन को ज्यादा दाम पर बेचने पर विभाग ने कई डिपो होल्डर्स को सस्पेंड किया है.

dipo holders suspend palwal
पलवल: खादय आपूर्ति विभाग ने डिपो होल्डर्स को किया सस्पेंड

पलवल: लॉकडाउन के दौरान राशन होल्डर मनमाने तरीके से राशन बेच रहे हैं. जिसपर एक्शन लेते हुए खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने हथीन में राशन की दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान चार डिपो होल्डर्स के खिलाफ विभाग ने कार्रवाई कर आगामी राशन बंद करवा दिया है.

खाद्य आपूर्ति विभाग के सहायक अधिकारी सुरेश पांचाल ने बताया कि उन्होंने क्षेत्र के दर्जन भर गावों में डिपो होल्डर पर छापेमारी की. जिसमें पाया गया की ये डिपो होल्डर जो सरकार की ओर से गरीब लोगों के लिए राशन आ रहा है, उसे गरीबों का ना देकर ज्यादा दाम पर बेच रहे हैं. उन्होंने बताया कि दुकान को सील कर राशन होल्डरों को सस्पेंड कर दिया गया है.

खादय आपूर्ति विभाग ने डिपो होल्डर्स को किया सस्पेंड

ये भी पढ़िए:लॉकडाउन से आप हो रहे मानसिक तनाव के शिकार? मनोचिकित्सक से जानिए सुझाव

इन डिपो होल्डर पर कसा शिकंजा

इसके साथ ही सुरेश पांचाल ने बताया कि हथीन क्षेत्र के गांव भीमसिका के डिपो होल्डर के खिलाफ राशन वितरण में धांधली करने को लेकर मुकदमा दर्ज करवाया गया है. वहीं आली मेव के डिपो होल्डर की सप्लाई बंद करवा दी गई है. इसके अलावा गांव पचानका के डिपो होल्डर के खिलाफ भी ग्रामीणों ने शिकायत दी है, जिसको लेकर उसकी सप्लाई भी बंद करवाई दी गई है. गांव अधंरोला के डिपो होल्डर के खिलाफ भी कई शिकायतें राशन बांटने में अनियमितता को लेकर मिली है, जिसको लेकर उसकी भी सप्लाई बंद करवा दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details