हरियाणा

haryana

पलवल में BJP के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, तेल के दाम घटाने की मांग

By

Published : Jun 29, 2020, 3:07 PM IST

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर पलवल में कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान नेताओं ने सरकार से तेल के दाम में कटौती करने की मांग की.

congress protest in palwal against price hike in petrol and diesel
पलवल में BJP के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

पलवल: तेल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. कांग्रेस देशभर में बीजेपी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है. पलवल में भी कांग्रेस ने लघु सचिवालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया और अतिरिक्त उपायुक्त वत्सल वशिष्ठ के जरिए राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपा.

कांग्रेस के पूर्व विधायक उदयभान ने कहा कि लॉकडाउन के पिछले तीन महीने के दौरान पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क और कीमतों में बार-बार अनुचित बढोतरी की जा रही है. जिससे देश की जनता को परेशानी झेल रही है. बीजेपी सरकार में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं. सरकार को पेट्रोल और डीजल के दामों को घटाना चाहिए.

पलवल में BJP के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, तेल के दाम घटाने की मांग

पूर्व विधायक उदयभान ने कहा कि साल 2014 में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9.20 रूपये प्रति लीटर और डीजल पर 3.46 रूपये प्रति लीटर था. पिछले 6 सालों में केंद्र की बीजेपी सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 23.78 रूपये प्रति लीटर और डीजल पर 28.37 रूपये प्रति लीटर की अतिरिक्त बढोतरी की है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम नहीं घटाने तो कांग्रेस आने वाले दिनों में आंदोलन करेगी.

ये भी पढ़िए:तेल की बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस का हल्ला-बोल, फरीदाबाद में धरना प्रदर्शन

गौरतलब है कि देश में इस महीने लगातार 21 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है. 22वें दिन यानी रविवार को ये सिलसिला थम गया और दाम स्थिर रहे, लेकिन आज सोमवार को फिर पेट्रोल-डीजल और महंगा हो गया है. पिछले 23 दिनों में पेट्रोल 9.17 रुपये प्रति लीटर और डीजल 11.23 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details