हरियाणा

haryana

आशा वर्करों ने धरना देकर उठाई मांग, 'हमें भी डॉक्टरों की तरह हर सुविधा मिलनी चाहिए'

By

Published : Jun 13, 2020, 4:49 PM IST

पलवल में आशा वर्करों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा वो भी जनता के बीच जाकर सेवा कर रही हैं, लेकिन सरकार कोरोना से बचने के लिए उन्हें कोई चीज उपलब्ध नहीं करवा रही है.

asha workers protest in palwal
asha workers protest in palwal

पलवल: शनिवार को पलवल जिले में आशा वर्करों ने 2 घंटे की हड़ताल की और सरकार को आगामी आंदोलन की चेतावनी दी. आशा वर्करों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपने वादे से मुकर रही है. सरकार ने उनसे जो वादे किए थे उनको सरकार ने अभी तक पूरा नहीं किया है जिसको लेकर वो एक बड़ा आंदोलन करने जा रही हैं.

आशा वर्करों की प्रधान ममता सौरात कहा कि आज उन्होंने जिले के सभी सब सेंटरों पर हड़ताल की है और ये हड़ताल उनकी 2 घंटे की रखी गई थी. उन्होंने बताया कि जिस तरह से डॉक्टरों को सुविधा मिल रही है उस तरह से उनको सुविधा नहीं मिल पा रही है. उन्होंने कहा कि ना ही उनके पास मास्क हैं और नहीं कोई पीपीकिट दी जा रही है.

आशा वर्करों ने धरना देकर उठाई मांग, 'हमें भी डॉक्टरों की तरह हर सुविधा मिलनी चाहिए'

ये भी पढ़ें-बढ़ते पेट्रोल और डीजल के दामों को कांग्रेस नेताओं ने बताया लूट

उन्होंने कहा कि सरकार ने जो उनसे वादे किए थे वो अभी तक पूरे नहीं किए गए हैं. सरकार अपने वादों से मुकर रही है. यहां तक कि सरकार उनके वेतन में भी कटौती कर रही है जो नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पब्लिक के बीच में उनको सम्मान मिल रहा है, लेकिन सरकार और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से उनको कोई भी सम्मान नहीं दिया जा रहा है. जिसको लेकर उन्होंने हड़ताल की है.

गौरतलब है कि आशा वर्करों ने हरियाणा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. आशा वर्करों ने साफ कर दिया है कि अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो वो बड़ा आंदोलन करेंगी. उनकी मुख्य मांग यही है कि उन्हें कोरोना से बचाव के लिए सभी चीजें मुहैया करवाई जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details