हरियाणा

haryana

पलवल: अमृत योजना के तहत हो रहे निर्माण कार्य में लगे घोटाले के आरोप

By

Published : Nov 2, 2020, 7:45 PM IST

पलवल के रामनगर कॉलोनी में लोग काफी परेशान हैं. इस कॉलोनी में अमृत योजना के तहत सड़क और सीवर का निर्माण करवाया जा रहा है. लेकिन निर्माण के नाम पर सीवर का गंदा पानी अधूरी सड़कों पर ही भर गया है. लोगों ने ठेकेदार पर घोटाला करने का आरोप लगाया है.

Allegations of scam on Amrit yojna in palwal
Allegations of scam on Amrit yojna in palwal

पलवल: जिले में अमृत योजना में बड़ा घोटाला करने का मामला सामने आया है. ये आरोप लोगों ने ठेकेदारों पर लगाया है. इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों ने नगर परिषद अधिकारियों से मुलाकात की.

बता दें कि पलवल के वार्ड नंबर 11 रामनगर में अमृत योजना के तहत चल रहे सीवर और सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. यहां के लोगों का कहना है कि यहां निर्माण कार्य कागजों में पूरा हो गया है, लेकिन हकीकत में समस्या पहले से ज्यादा बढ़ गई है. वार्डवासियों ने ठेकेदार पर अनियमिताओं के आरोप लगाते हुए कहा कि यहां पर रखे गए निर्माण सामान भी चोरी हो गए हैं.

अमृत योजना के तहत हो रहे निर्माण कार्य में लगे घोटाले के आरोप

लोगों का आरोप है कि निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग करने के साथ-साथ यहां से सड़क बनाने के नाम पर निकाली गई हजारों टायलों को भी गायब कर दिया गया है. इस समस्या को लेकर स्थानीय निवासियों ने वार्ड के पार्षद और इस कार्य को कर रहे ठेकेदार पर गंभीर आरोप लगाते हुये विभागीय अधिकारियों को शिकायत दी है.

लोगों की इस समस्या के संज्ञान में आने के बाद नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता सतपाल सहित एसडीओ और अधिकारियों ने मौके पर दौरा किया और लोगों की समस्याओं को सुनकर जल्द इसके समाधान करने की बात कही. स्थानीय निवासी कुलदीप फागना ने बताया अमृत योजना के तहत रामनगर में करीब पांच महीने पहले सीवर डालने का कार्य शुरू किया गया था.

उन्होंने बताया कि यहां सड़क की खुदाई कर यूं ही छोड़ दी गई है. जिसके चलते यहां आवाजाही की भी बड़ी समस्या बनी हुई है. उन्होंने बताया निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग हो रहा है, यही नहीं बिछाई जा रही पाइप लाइन के नीचे जिस तरह से कंक्रीट का मसाला डालना चाहिए वह भी नहीं डाला गया. सीवर का गंदा पानी खराब सड़कों पर भर गया है.

ये भी पढ़ें- वायरल वीडियो: कांग्रेस नेता कपूर नरवाल ने अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार को बताया चोर

मौके पर मौजूद एक्सईएन सतपाल ने बताया कि लोगों की समस्या को जानने के लिए ही वो रामनगर आए हैं. उन्होंने इसके लिए वार्ड का सर्वे कर जल्द समस्या को सुलझाने का दावा करते हुए बताया कि अमृत योजना के तहत ही यंहा सीवर और सड़क का निर्माण कार्य किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details